राजनाथ सिंह के दौरे से पहले शोपियां में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 2 को मार गिराया

यह एनकाउंटर सोमवार को मोलू-चित्रग्राम इलाके में उस समय हुआ, जब आतंकियों ने पेट्रोलिंग कर रहे राष्ट्रीय राइफल्स के सुरक्षाबलों पर अचानक गोलीबारी करना शुरू कर दिया.
Jammu kashmir terrorist killed, राजनाथ सिंह के दौरे से पहले शोपियां में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 2 को मार गिराया

शोपियां: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं. रक्षा मंत्री के दौरे से पहले शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें एक आतंकी और आतंकी समहू के कथित एक ओवरग्राउंड वर्कर को ढेर कर दिया गया.

यह एनकाउंटर सोमवार को मोलू-चित्रग्राम इलाके में उस समय हुआ, जब आतंकियों ने पेट्रोलिंग कर रहे राष्ट्रीय राइफल्स के सुरक्षाबलों पर अचानक गोलीबारी करना शुरू कर दिया था.

इस मामले की जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि आज सुबह राष्ट्रीय राइफल्स की एक टीम चित्रग्राम इलाके में पेट्रोलिंग कर रही थी कि तभी गाड़ी में सवार आतंकियों ने उनपर गोली बरसाना शुरू कर दिया. इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें एक आतंकी और आतंकी समूह में काम करने वाले एक शख्स को ढेर कर दिया गया.

सुरक्षबलों द्वारा मारे गए आतंकी की पहचान फिरदोस अहमद भट्ट और अन्य शख्स की पहचान साजद अहमद डार के रूप में की है. दोनों ही कुलगाम जिले से ताल्लुक रखते हैं और इनकी मौत के बाद कुलगाम में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है ताकि किसी भी तरह स्थिति खराब न हों.

एक अधिकारी के मुताबिक आतंकी टवेरा गाड़ी में मौजूद थे और साजद अहमद डार उसे चला रहा था.

ओवरग्राउंड वर्कर एक तरह से आतंकवादियों के मददगार होते हैं जो उनकी आंख और कान के रूप में काम करते हैं. वे सुरक्षा बलों की आवाजाही पर नजर रखते हैं, आतंकवादियों के लिए ठिकाने की व्यवस्था करते हैं और उन्हें अन्य लॉजिस्टिक सहायता भी प्रदान करते हैं.

Related Posts