VIDEO: तिहाड़ जेल में जागकर गुजरी चिदंबरम की पहली रात, नाश्‍ते में पोहा-चाय

तिहाड़ जेल प्रशासन के मुताबिक, चिदंबरम ने Z सिक्योरिटी नहीं मांगी.

पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम को दिल्ली की एक अदालत ने आईएनएक्स मीडिया मामले में गुरुवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पिछले महीने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की थी.

तिहाड़ जेल प्रशाशन के मुताबिक, चिदंबरम ने Z सिक्योरिटी नहीं मांगी. चिदंबरम ने कहा कि उनको बस सुरक्षा चाहिए. इस पर जेल प्रशासन ने उन्हें अलग बैरक में रखने का फैसला किया.

जेल प्रशाशन ने बताया कि चिदंबरम रात भर ठीक से सो नहीं पाए. रात में सोने के लिए उन्हें दरी और कंबल दिया गया था. वेस्टर्न टॉयलेट भी दिया गया है.

चिदंबरम को चश्मा और दवाइयों को साथ लाने की अनुमति थी. 24 घंटे सुरक्षा है, सीसीटीवी लगा है. सेल के आसपास पूरी सुरक्षा का इंतजाम है. जेल मैनुअल के हिसाब से चिदंबरम को एक तकिया और कंबल मिला है. वो टेलीविजन देखने जा सकते हैं.

सुबह साढ़े छह-सात तक चाय दी जाती है. चिदंबरम ने सुबह चाय ली है. सुबह 8 बजे रूटीन की तरह सभी को एक ही नाश्ता दिया जाता है. इसमें पोहा, दलिया, ब्रेड दिया जाता है. जेल प्रशासन के मुताबिक, चिदंबरम को भी यही दिया गया.

ये भी पढ़ें-

Video: PM मोदी ने पेश की सादगी की मिसाल, सोफा छोड़ सबके साथ कुर्सी पर बैठे

SIMI का पूर्व अध्यक्ष शाहिद बद्र गिरफ्तार, गुजरात पुलिस ने आजमगढ़ से दबोचा

Chandrayaan-2 की लैंडिंग से पहले धड़कनें तेज, चांद पर मानव के बसने का खुलेगा रास्ता?