PAK का नापाक प्‍लान: LoC पर लॉन्‍च-पैड्स फिर से एक्टिव, घाटी में घुसपैठ को 275 आतंकी तैयार

गुरेज सेक्‍टर के पास करीब 80 आतंकी कैम्‍प कर रहे हैं. मच्‍छल में 60, कारनाह में 50, केरण में 40, उरी में 20, नौगाम में 15 और रामपुर में 10 आतंकियों ने कैम्‍प बनाया है.

जम्‍मू-कश्‍मीर पर दुनियाभर में एक्‍सपोज होने के बाद पाकिस्‍तान अब यहां आतंकवाद फैलाने पर आमादा है. PAK ने नियंत्रण रेखा (LoC) से सटे आतंकी कैम्पों और सात लॉन्‍च पैड्स को री-एक्टिवेट किया है. करीब 275 पश्‍तून और अफगान आतंकी जम्‍मू-कश्‍मीर में घुसपैठ को तैयार हैं.

अफगान और पश्‍तून जिहादियों का पाकिस्‍तान की ओर से इस्‍तेमाल नई बात नहीं है. 1990 में जब PAK ने घाटी में प्रॉक्‍सी वॉर शुरू किया, तब से अलग-अलग मूल के आतंकी घाटी में दाखिल कराए जाते रहे. भारतीय सुरक्षा बलों के एंटी-टेरर ऑपरेशंस के बाद Pak ने पंजाब और POK के आतंकियों की घुसपैठ में तेजी ला दी.

उत्‍तरी कश्‍मीर के गुरेज सेक्‍टर में घुसपैठ के लिए पाकिस्‍तानी सेना और ISI ने लॉन्‍च पैड्स तैयार किए हैं. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, गुरेज सेक्‍टर के पास करीब 80 आतंकी कैम्‍प कर रहे हैं. मच्‍छल में 60, कारनाह में 50, केरण में 40, उरी में 20, नौगाम में 15 और रामपुर में 10 आतंकियों ने कैम्‍प बनाया है.

भारत ने मंगलवार को पाकिस्तान को यह कहकर फटकार लगाई कि उसने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में जम्मू-कश्मीर के बारे में गलत और मनगढ़ंत कहानी पेश की है. इस दौरान भारत ने यह भी स्पष्ट किया कि वह इस मुद्दे पर कोई विदेशी हस्तक्षेप स्वीकार नहीं करेगा, क्योंकि यह उसका आंतरिक मामला है.

ये भी पढ़ें

UNHRC में भारत का पलटवार- पाकिस्‍तान की हरकतों के चलते कश्‍मीर में सुरक्षा इंतजाम

Video: जहर उगलते-उगलते सच बोल गए पाक के विदेश मंत्री, जम्‍मू-कश्‍मीर को माना भारत का राज्‍य