भारत की स्ट्राइक के खौफ में है पाकिस्तान, सेना और ISI लगवा रही है LoC पर सिग्नल टॉवर्स

पाकिस्तान सेना और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने एलओसी के पास करीब 18 जगह पर ये टॉवर्स लगाए हैं. इस कार्रवाई के बाद पाकिस्तान सेना के अधिकारियों ने 8 जनवरी को एक बैठक की.
Pakistan army and ISI are in awe of Indian strike, भारत की स्ट्राइक के खौफ में है पाकिस्तान, सेना और ISI लगवा रही है LoC पर सिग्नल टॉवर्स


देश की पश्चिमी सीमा पर पाकिस्तान की हरकतों के इनपुट्स सुरक्षा एजेंसियों को मिले हैं. इनपुट्स के मुताबिक पाकिस्तान एलओसी के आसपास अपने लॉन्चिंग पैड्स को सुरक्षित करने के लिए अत्याधुनिक सिग्नल टॉवर्स और कैमरा लगा रहा है. इसके साथ ही गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी से पहले सीमा पर ज्यादा आईईडी ब्लास्ट करने की तैयारी भी कर रहा है.

जानकारी के मुताबिक इन टावर्स के जरिए पाकिस्तान ना सिर्फ अपने नेटवर्क को मजबूत करने में लगा है बल्कि लॉन्च पैड्स के आसपास कैमरा भी लगा रहा है ताकि अगर भारतीय सेना दोबारा कोई स्ट्राइक करे तो उसको मॉनीटर कर पाकिस्तान अपनी सेना को अलर्ट कर सके.

पाकिस्तान सेना और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने एलओसी के पास करीब 18 जगह पर ये टॉवर्स लगाए हैं. इस कार्रवाई के बाद पाकिस्तान सेना के अधिकारियों ने 8 जनवरी को एक बैठक की. पीओके ब्रिगेड के आसिम खान ने कोटली में सेना के अधिकारियों की बैठक ली. इसमें पीओके ब्रिगेड के तीन कमॉडिंग अफसरों ने हिस्सा लिया.

पीओके ब्रिगेड की बैठक में 26 जनवरी से पहले पहले एलओसी पर ज्यादा से ज्यादा आईईडी लगाने का फरमान जारी किया. इस काम के लिए 10 SSG कमांडो को लगाया गया है. इससे पहले कोटली में ही 22 दिसंबर को भी एक बैठक बुलाई गई थी. उस बैठक में ऐसे अभियानों के लिए नए तरीके इस्तेमाल करने की रणनीति बनाई गई थी.

ये भी पढ़ें –

जम्‍मू-कश्‍मीर के दौरे पर केंद्रीय मंत्री, साथ ले गए हैं पीएम मोदी का खास संदेश

पकड़ा गया ISIS आतंकी शिफा अल-निमा, इतना भारी कि ट्रक में डालकर ले जाना पड़ा जेल

Related Posts