POK के लोगों को तोप के चारे की तरह इस्तेमाल कर रहा है पाकिस्तान: भारतीय सेना

उत्तरी कमान के प्रमुख ने पाकिस्तान को चेतावनी दी कि अगर कोई दुस्साहस होता है, तो भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई करेगी.

भारतीय सेना का कहना है कि पाकिस्तानी सेना, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के लोगों को उकसा रही है और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार करने की अपनी सेना की कोशिश में उन्हें तोप के चारे के रूप में इस्तेमाल कर रही है.

सेना के उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा, “एलओसी के पार बड़ी संख्या में ऐसे नेता हैं जो पीओके के निवासियों को भड़का रहे हैं. एलओसी के नजदीक आने की कोशिशों के लिए उन्हें तोप के चारे के रूप में इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं.” लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह शनिवार को राजौरी के सुंदरबनी में ही थे.

उत्तरी कमान के प्रमुख ने पाकिस्तान को चेतावनी दी कि अगर कोई दुस्साहस होता है, तो भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई करेगी. लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने कहा, “ऐसी स्थिति में उन्हें भारी मात्रा में जान-मान का नुकसान होगा और इसकी जिम्मेदारी पाकिस्तान और उसकी सेना की होगी. हमारी स्थिति बहुत स्पष्ट है. उन्हें नागरिकों को तोप के चारे के रूप में उपयोग नहीं करना चाहिए. उन्हें अपने नागरिकों की गतिविधियों पर एक जांच करने की आवश्यकता है.”

उत्तरी कमान प्रमुख ने कहा कि सेना सीमा पार से घुसपैठ की कोशिशों को विफल करने में सफल रही है. इससे पहले शनिवार को, पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू और कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के किनारे स्थित चौकियों और गांवों पर भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागे.

ये भी पढ़ें: मारा गया युवाओं को आतंक का रास्ता दिखाने वाला अल कायदा का पोस्टर बॉय हमजा बिन लादेन