ये पाक है कि मानता ही नहीं…राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए एयरस्पेस खोलने से किया इनकार

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को कहा कि मौजूदा हालात में पाकिस्तान भारत को अपने एयरस्पेस के इस्तेमाल की इजाजत नहीं दे सकता है.

नई दिल्ली: एक ओर तो पाकिस्तान भारत के साथ संबंधों को बेहतर बनाने की बात करता है दूसरी ओर उकसाने वाली हरकतें भी करता है. पाकिस्तान ने देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए एयरस्पेस खोलने से इनकार कर दिया है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को कहा कि मौजूदा हालात में पाकिस्तान भारत को अपने एयरस्पेस के इस्तेमाल की इजाजत नहीं दे सकता है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार को आइसलैंड, स्विटजरलैंड और स्लोवेनिया के दौरे पर जाने वाले हैं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार को आइसलैंड, स्विटजरलैंड और स्लोवेनिया देशों की यात्रा पर जाने वाले थे. राष्ट्रपति कोविंद को जिस रास्ते से गुजरना था वो पाकिस्तान के एयर स्पेस से ही होकर गुजरता है. पिछले दिनों जब पीएम मोदी  जी-7 समिट की यात्रा पर फ्रांस गए थे तो पाकिस्तान के एयर स्पेस से ही गुजर कर गए थे. तब पाकिस्तान ने कोई भी हरकत नहीं की थी. हालांकि जब इस बात की खबर वहां की अवाम को हुई थी तो इमरान सरकार की काफी थू-थू हुई थी.