पीएम मोदी को ‘ऑर्डर ऑफ जायेद’ मिलने से भड़के पाकिस्तानी, ट्वीट कर निकाल रहे भड़ास

पीएम नरेंद्र मोदी ने यूएई सरकार का शुक्रिया अदा किया और इस सम्मान को 1.3 अरब भारतीयों के कौशल और क्षमताओं को समर्पित किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत एवं संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए शनिवार को इस देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायेद’ से सम्मानित किया गया. हालांकि यूएई द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी को सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार दिया जाना पाकिस्तान को रास नहीं आया.

कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान मुस्लिम देशों से समर्थन की अपील कर रहा है. ऐसे में यूएई द्वारा पीएम मोदी को सम्मानित किया जाना पाकिस्तान से बर्दाश्त नहीं हो रहा. इसे लेकर कई पाकिस्तानी यूजर अपनी भड़ास ट्विटर के जरिए निकाल रहे हैं.

इससे पहले विश्व के कई नेताओं को इस सम्मान से नवाजा जा चुका है, जिनमें रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग शामिल हैं.

वहीं इस सम्मान को प्राप्त करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने यूएई सरकार का शुक्रिया अदा किया और इस सम्मान को 1.3 अरब भारतीयों के कौशल और क्षमताओं को समर्पित किया.

 

ये भी पढ़ें-    अरुण जेटली का निधन, BJP मुख्यालय लाया गया पार्थिव शरीर

‘मन की बात’ कार्यक्रम में बोल रहे हैं पीएम मोदी , जानें सभी अपडेट्स