जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करा रहा पाकिस्तान, घाटी में एक्टिव 200-300 आतंकी: DGP दिलबाग सिंह

जम्मू कश्मीर के DGP ने कहा कि 'जम्मू, लेह और कारगिल में फिलहाल स्थिति बहुत शांतिपूर्ण है और अब यह कश्मीर में भी बहुत बेहतर होती जा रही है.
दिलबाग सिंह, जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करा रहा पाकिस्तान, घाटी में एक्टिव 200-300 आतंकी: DGP दिलबाग सिंह

पाकिस्तान लगातार बॉर्डर पार से गोलीबारी की ओट में आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने की कोशिश में जुटा हुआ है. खुद जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (DGP) दिलबाग सिंह ने यह बात कही है. रविवार को उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के उरी, राजौरी, पुंछ और कई अन्य इलाकों में पाकिस्तान संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है.

उन्होने बताया कि संघर्ष विराम उल्लंघन के दौरान, पाकिस्तान भारी संख्या में घुसपैठियों को बॉर्डर पार कराने की कोशिश कर रहा है. जम्मू कश्मीर के DGP ने कहा कि ‘जम्मू, लेह और कारगिल में फिलहाल स्थिति बहुत शांतिपूर्ण है और अब यह कश्मीर में भी बहुत बेहतर होती जा रही है. आज सुबह, सड़कों पर बहुत अधिक ट्रैफिक था, बाजार भी खुले हैं, व्यवसाय भी चालू हैं. आने वाले दिनों में स्थिति बेहतर होगी.’

DGP दिलबाग सिंह ने बताया कि सीमावर्ती इलाकों में हमारी घुसपैठ रोधी ग्रिड बहुत मजबूत है, जिन्होंने इस तरह के कई प्रयासों को नाकाम कर दिया है. उन्होंने बताया कि फिलहाल सक्रिय उग्रवादियों की संख्या लगभग 200-300 है.

ये भी पढ़ें: श्रीनगर में महबूबा मुफ्ती से मिलेगा PDP का 10 सदस्यीय दल, 5 अगस्त से हाउस अरेस्ट हैं PDP प्रमुख

Related Posts