करतारपुर के बहाने PAK ने रची साजिश, प्रमोशनल वीडियो में दिखा खालिस्तानी आतंकी भिंडरावाले का पोस्टर

भिंडरावले के साथ ही मेजर जनरल शाबेग सिंह और अमरीक सिंह खालसा की भी तस्वीरें पोस्टर पर छपी हुई हैं.

पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन से पहले एक वीडियो सॉन्ग रिलीज किया गया है. जो खासतौर पर करतारपुर साहिब आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बनाया गया है. लेकिन अब इस प्रमोशनल वीडियो पर विवाद खड़ा हो गया है. क्योंकि वीडियो में एक जगह खालिस्तानी आतंकी भिंडरावाले का पोस्टर नजर आ रहा है.

भिंडरावले के साथ ही मेजर जनरल शाबेग सिंह और अमरीक सिंह खालसा की भी तस्वीरें पोस्टर पर छपी हुई हैं. भारतीय सेना ने इन तीनों को साल 1984 में ऑपरेशन ब्लू स्टार के दौरान मार गिराया था. ऑपरेशन ब्लू स्टार स्वर्ण मंदिर पर आतंकियों के कब्जे को खत्म करने के लिए चलाया गया था.

‘आपकी शक्लों पर देख रहा हूं वो खुशी’ 
वीडियो में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान लोगों को संबोधित करते दिख रहे हैं. इमरान कहते हैं कि ‘मुसलमान मदीना से चार किलोमीटर दूर एक बॉर्डर पर खड़े हैं और मदीना जा नहीं सकते. लेकिन उनको मदीना जाने का मौका मिल जाए, जो उनको खुशी मिलेगी मैं आज वो खुशी आपकी शक्लों पर देख रहा हूं.

पाकिस्तान की ओर से एक और वीडियो जारी की गई है. इसमें भारत से वहां पहुंचे लोग तमाम व्यवस्था के लिए सरकार की तारीफ कर रहे हैं. इससे पहले पाकिस्तानी पीएम इमरान ने कहा था कि सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानकदेव की 550वीं जयंती के मौके पर भारत से आने वाले सिख श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए करतारपुर तैयार है.

ये भी पढ़ें-

आतंक पर भारी पड़ा ऑपरेशन ‘मां’, हथियार फेंक घर लौटे 50 कश्मीरी युवा

प्रदर्शन के बावजूद दिल्ली पुलिस ने निभाया फर्ज, ग्रीन कॉरिडोर बना 25 मिनट में मरीज को पहुंचाया ‘दिल’

कांग्रेस मुक्त हुई नेहरू मेमोरियल सोसायटी, नई कमेटी में अमित शाह शामिल