United Nations में फिर भारत ने पाकिस्तान को लताड़ा, बताया-आतंकियों की सबसे बड़ी पनाहगाह

टी एस तिरुमूर्ति ने कहा कि पाक आतंकियों में लिस्टेड टेरेरिस्ट, जैश-ए-मुहम्मद (Jaish-e-Mohammed), जमात-उद-दावा (Jamaat-ud-Dawa), हिजबुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) और लश्कर-ए-तैय्यबा ((Lashkar-e-Taiba)) के अंतरराष्ट्रीय आतंकी शामिल हैं.
pakistan nerve centre of terrorism, United Nations में फिर भारत ने पाकिस्तान को लताड़ा, बताया-आतंकियों की सबसे बड़ी पनाहगाह

संयुक्त राष्ट्र (United Nations) में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी एस तिरुमूर्ति ने पाकिस्तान की नियत पर सवाल उठाते हुए उसे आतंकवादियों का पनाहगाह कहा है. उन्होंने कहा कि ये सभी अच्छी तरह से जानते हैं कि पाकिस्तान आतंकवादियों का सबसे बड़ा केंद्र है.

तिरुमूर्ति ने ये भी कहा कि इन आतंकियों में लिस्टेड टेरेरिस्ट, जैश-ए-मुहम्मद (Jaish-e-Mohammed), जमात-उद-दावा (Jamaat-ud-Dawa), हिजबुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) और लश्कर-ए-तैय्यबा ((Lashkar-e-Taiba)) के अंतरराष्ट्रीय आतंकी शामिल हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

पाक आतंकियों ने दूसरे देशों में किए हमले

उन्होंने ये भी कहा कि ”मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान द्वारा उठाए गए हर मुद्दे का भारत ने हर मोड़ पर दृढ़ता से खंडन किया गया है.’ उन्होंने कहा कि मैं आपको बता दूं कि यूएन औऱ इसकी रिपोर्ट्स में पाकिस्तान के उन आतंकियों पर प्रतिक्रिया दी गई है जिन्होंने दूसरे देशों में आतंकी हमलों को अंजाम दिया है.

उन्होंने कहा कि हाल ही की रिपोर्ट्स में बताया गया था कि पाक आतंकियों को हथियार और अन्य मदद मुहैया कराता रहा है. टी एस तिरुमूर्ति का इशारा यूएन की 26वीं रिपोर्ट पर था जिसमें ISIS को लेकर चिंता ज़ाहिर की गई थी.

बता दें कि पिछले माह United Nations की वर्चुअल बैठक में भारत ने ज़ोर देकर कहा था कि पूरी दुनिया इस बात को जानती है कि आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह कौन सा देश है. इस दौरान इस बात पर भी ज़ोर दिया गया था कि पाकिस्तान को इस मामले पर आत्मविश्लेषण करने की ज़रूरत है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts