बांग्लादेश बॉर्डर से पाकिस्तान रच रहा नापाक साजिश, रोहिंग्याओं को दे रहा आतंकी ट्रेनिंग

खुफिया विभाग को इनपुट मिले हैं कि पाकिस्तान की तरफ से JMB को टेरर फंडिंग की पहली किस्त मिल चुकी है और इसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपए है.

खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे यह मुहावरा सत प्रतिशत पाकिस्तान पर लागू हो रहा है. जब लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पर बौखलाए पाकिस्तान को अपनी नापाक साजिश में कामियाबी नहीं मिली, तो उसने भारत में अपनी आतंकी करतूत को बांग्लादेश बॉर्डर के सहारे करने का प्लान बानाया है.

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI बांग्लादेश से भारत में आने वाले रोहिंग्या मुसलमानों को आतंक फैलाने की ट्रेनिंग दे रही है. इसके लिए पाकिस्तान ने बांग्लादेश के आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (JMB) की मदद ली है. पाकिस्तान रोहिंग्याओं को JMB से ट्रेनिंग दिला रहा है और इसके लिए उसे फंडिंग भी कर रहा है.

खुफिया विभाग को इनपुट मिले हैं कि पाकिस्तान की तरफ से JMB को टेरर फंडिंग की पहली किस्त मिल चुकी है और इसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपए है. ISI ने JMB को न सिर्फ पाकिस्तान बल्कि साऊदी अरब, मलेशिया और यूके (UK) के जरिए भी फंडिंग कराई है.

इनपुट मिलने के बाद से ही JMB और रोहिंग्याओं के आतंकी कनेक्शन की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए एनआईए (NIA), बीएसएफ (BSF) और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) को अलर्ट कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: 16 देशों के राजदूत आज जाएंगे जम्मू-कश्मीर, हालात का लेंगे जायजा, EU बोले- गाइडेड टूर पर नहीं जाएंगे