सेना की गोलीबारी के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने भारतीय डिप्टी हाई कमिश्नर को किया तलब

आतंकियों की घुसपैठ के इरादे से पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी में दो जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद भारतीय सेना ने आर्टिलरी तोपों से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया.

आतंकियों की घुसपैठ के इरादे से पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी में दो जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद भारतीय सेना ने आर्टिलरी तोपों से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया. भारत द्वारा पाकिस्तानी गोलीबारी के जवाब में की गई इस कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान ने इस्लामाबाद स्थित भारतीय डिप्टी हाई कमिश्नर को तलब किया.

पाकिस्तान के विदेश मामलों के मंत्रालय ने भारतीय डिप्टी हाई कमिश्नर गौरव अहलुवालिया को भारत द्वारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आर्टिलरी फायर करने के लिए समन भेजा. मालूम हो कि पाकिस्तान द्वारा किए गए सीजफायर उल्लंघन में दो भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे. जिसके जवाब में भारतीय सेना ने उपलब्ध इनपुट के आधार पर गोले दागे और चार आतंकी कैंप तबाह कर दिए.

भारतीय सेना के मुताबिक इस गोलीबारी में पाकिस्तान के 4-5 सैनिकों के साथ कई आतंकी मारे गए हैं. वहीं पाकिस्तान भी इस कार्रवाई पर झूठी बयानबाजी कर रहा है. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आशिफ गफूर का कहना है कि उसकी गोलीबारी में भारतीय सेना के 9 सैनिक शहीद हुए हैं.

ये भी पढ़ें: भारत ने उड़ाया तोपखाना, मारे आतंकी.. तो पाकिस्तान ने यूं बांधा झूठ का पुलिंदा