पाकिस्‍तान पर कौन डाल रहा सबसे ज्‍यादा दबाव? NSA अजीत डोभाल ने बताया

NSA अजीत डोभाल ने कहा, "कुछ देशों ने अपराधियों को संरक्षण देने में महारत हासिल कर ली है. पाकिस्‍तान ने इसे सरकारी नीतियों का हिस्‍सा बना लिया है."
अजीत डोभाल, पाकिस्‍तान पर कौन डाल रहा सबसे ज्‍यादा दबाव? NSA अजीत डोभाल ने बताया

राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा है कि कोई भी युद्ध की मार सहन नहीं कर सकता. नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) के एक कार्यक्रम में उन्‍होंने कहा कि युद्ध कभी फायदेमंद नहीं होता. डोभाल ने आतंकियों को फलने-फूलने की खातिर शरण देने वाले पाकिस्‍तान पर जमकर निशाना साधा.

डोभाल ने कहा पाकिस्‍तान इस समय फायनेंशियल एक्‍शन टास्‍क फोर्स (FATF) के भारी दबाव में है. उन्‍होंने कहा, “FATF की कार्यवाही से आज पाकिस्‍तान सबसे ज्‍यादा दबाव में आ गया है. इससे उनपर इतना दबाव बना है जो शायद किसी और एक्‍शन से नहीं बनता.”

आतंकी विचारों को खत्‍म करे NIA: अजीत डोभाल

NSA अजीत डोभाल ने आगे कहा, “अगर अपराधी को किसी देश का संरक्षण मिल जाए तो बड़ी चुनौती खड़ी हो जाती है. कुछ देशों ने इसमें महारत हासिल कर ली है. पाकिस्‍तान ने इसे अपनी सरकारी नीतियों का हिस्‍सा बना लिया है.”

डोभाल ने आगे कहा, “आतंकवाद नया नही है. आप आतंक से लड़ते नहीं. आप आतंकवादियों का अपमान करते हो, उनके हथियार छीनकर, उनका कॉन्‍सेप्‍ट छीनकर.”

डोभाल ने NIA को निर्देश देते हुए कहा कि वह देश में आतंकवादी विचारधारा को खत्म करने का लक्ष्य बनाए. NIA ने कहा है कि जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (JMB) भारत के विभिन्न राज्यों जैसे बिहार, महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक में सक्रिय है.

ये भी पढ़ें

‘आतंकी पकड़ तो लिए, अब मुकदमा भी चलाओ’, पाकिस्‍तान की नौटंकी पर बिफरा अमेरिका

‘…तो अपनी फौज भेज देंगे पाकिस्‍तान’, राजनाथ ने पड़ोसी मुल्‍क को दी चेतावनी

Related Posts