Video: विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ने वाला PAK कमांडो ढेर, भारत का बदला पूरा

पाकिस्तान की ओर से कई इलाकों में मोर्टार से गोले दागे गए, जिनकी आड़ में आतंकी घुसपैठ की कोशिश में थे. भारत की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई.
wing commander abhinandan, Video: विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ने वाला PAK कमांडो ढेर, भारत का बदला पूरा

नई दिल्ली: भारत के जाबांज विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ने वाले पाकिस्तानी कमांडो अहमद खान को भारतीय सेना ने मार गिराया है. अहमद खान नियंत्रण रेखा के पार से आतंकवादियों को घुसपैठ कराने की कोशिश में जुटा था.

बताया जा रहा है कि अहमद खान पहले भी आतंकवादियों को नौशेरा, सुंदरवनी, पल्लनवाला और आसपास के सेक्टर्स से घुसपैठ कराता आया है. अहमद खान को कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तानी सेना ने भारतीय क्षेत्र में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए तैनात किया था.

हालांकि भारतीय जवानों की मुस्तैदी की वजह से वह अपनी नापाक साजिश को अंजाम देने में नाकाम रहा. पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में मोर्टार से गोले दागे, जिसका मुंहतोड़ जवाब भारतीय सेना के जवानों ने दिया.

पाकिस्तान की ओर से कई इलाकों में मोर्टार से गोले दागे गए जिनकी आड़ में आतंकी घुसपैठ की कोशिश में थे. भारत की ओर से जवाबी कार्रवाई में निशाने पर पाकिस्तानी सेना का कमांडो अहमद खान भी आ गया.

विंग कमांडर अभिनंदन ने खदेड़ा था पाकिस्तानी विमान

बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के एक दिन बाद पाकिस्तानी विमानों ने भारत में घुसने की कोशिश की थी, इस कोशिश को नाकाम कर पाकिस्तानी विमानों को विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान ने खदेड़ दिया था.

पाकिस्तानी एफ-16 विमान से डॉगफाइट करते हुए विंग कमांडर अभिनंदन का मिग-21 बाइसन विमान दुर्घटना का शिकार हो गया था और वह पाकिस्तानी सीमा में जा गिरे थे. पाकिस्तान ने उन्हें पकड़ लिया, जिसके बाद 1 मार्च को जिनेवा संधि के तहत उन्हें रिहा किया गया था.

स्वतंत्रता दिवस पर वीर चक्र से सम्मानित

पाकिस्तान से छूटने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन ने फिर से वायुसेना जॉइन की. सूत्रों की मानें तो वो जल्द ही लड़ाकू विमानों में फिर से उड़ान भर सकेंगे. उनके शौर्य को देखते हुए इस स्वतंत्रता दिवस पर उन्हें वीर चक्र से सम्मानित किया गया.

Related Posts