बारामूला से पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, चेक पोस्ट से सुरक्षाबलों को चकमा देकर भाग रहा था

पुलवामा हमले के बाद जैश के चार आतंकियों को अब तक घाटी में मारा जा चुका है और चार आतंकियों को अलग-अलग ऑपरेशन में गिरफ्तार किया गया है.

नई दिल्ली: श्रीनगर बारामूला हाईवे के पास से एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल, बारामूला जिले में पट्टन के पास एक वाहन बिना चेकिंग के वहां से गुजर गया. सुरक्षाबलों ने तुरंत उसका पीछा कर उसको पकड़ा. पकड़े जाने के बाद पता चला कि वो पाकिस्तान का है.

सोमवार शाम सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्रिखल इलाके में सघन तलाशी अभियान शुरू की है. सूत्रों ने मुताबिक सुरक्षाबलों को घाटी में आतंकवादियों के होने की पुख्ता सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर 55 राष्ट्रीय रायफल्स, सीआरपीएफ और संयुक्त बलों की संयुक्त टीम ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया. स्थानीय सूत्रों ने बताया कि इलाके में भारी टुकड़ियां तैनात कर दी गई हैं और इलाके में डोर टू डोर तलाशी अभियान जारी है.

जानकारी के मुताबिक पुलवामा हमले के बाद जैश के चार आतंकियों को अब तक घाटी में मारा जा चुका है और चार आतंकियों को अलग-अलग ऑपरेशन में गिरफ्तार किया गया है. ये चारों आतंकी इस हमले में शामिल थे. सूत्रों के मुताबिक अभी भी कश्मीर घाटी में 40 से ज्यादा के जैश के सपोर्टर हैं.

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में इस साल मारे गए 66 आतंकियों में से 27 जैश-ए-मोहम्मद के हैं. इनमें से 19 पुलवामा आतंकी हमले के बाद मारे गए हैं. सुरक्षा बलों ने 18 फरवरी को कामरान, 11 मार्च को मुशशीर अहमद खान और 11 मार्च को ही सज्जाद भट को मार गिराया गया था. सुरक्षाबलों द्वारा मार गिराए गए जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर्स की तस्वीरें भी जारी की गई हैं.

सूत्रों के मुताबिक, 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 19 आतंकियों को मार गिराया है. हमले की साजिश रचने वाली जैश की पूरी टीम को ढेर कर दिया है.

Related Posts