जयपुर जेल में बंद पाकिस्तानी कैदी की इस वजह से हुई हत्या, पुलवामा नहीं था कारण

जयपुर। बुधवार को जयपुर सेंट्रल जेल में बंद एक पाकिस्तानी कैदी की भारतीय कैदियों ने मिलकर हत्या कर दी. सूचना मिलने पर जेल प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर जांच के लिए पहुंचे. शुरुआती जांच में पता चला है कि इस हत्या में तीन भारतीय कैदियों का हाथ है. अधिकारीयों ने बताया कि चार कैदी टीवी देख […]

जयपुर। बुधवार को जयपुर सेंट्रल जेल में बंद एक पाकिस्तानी कैदी की भारतीय कैदियों ने मिलकर हत्या कर दी. सूचना मिलने पर जेल प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर जांच के लिए पहुंचे. शुरुआती जांच में पता चला है कि इस हत्या में तीन भारतीय कैदियों का हाथ है. अधिकारीयों ने बताया कि चार कैदी टीवी देख रहे थे. तभी उनके बीच टीवी की आवाज को लेकर हाथापाई हो गई. तीन कैदियों ने एक बड़े पत्थर से शंकर के सिर पर वार किया. इस चोट से शंकर उल इलियास मोहम्मद की मौत हो गई.

पाक कैदी का नाम शकीर उल्लाह है. पाकिस्तान के सियालकोट का रहने वाला शकीर उल्लाह आईपीसी की धारा 504 के तहत जेल में 8 साल से सजा काट रहा था. हत्या को अंजाम एक बड़े पत्थर से मारकर दिया गया. TV9 के पास है पाकिस्तानी कैदी की पहली तस्वीर.

Pakistani prisoner who was lodged in the Jaipur Central Jail killed by Indian inmates, जयपुर जेल में बंद पाकिस्तानी कैदी की इस वजह से हुई हत्या, पुलवामा नहीं था कारण
पाक कैदी शकीर उल्लाह.

इस तरह का केस पहले भी आया

भारतीय जेल में पाकिस्तानी कैदी की पीट-पीटकर हत्या करने का केस इससे पहले भी आया है. मई 2003 में एक पाकिस्तानी कैदी की जम्मू जेल में पीटकर हत्या कर दी गई थी. पाकिस्तान की जेल में भारतीय कैदी सरबजीत को पीटकर मार दिया गया था. इस घटना से तिलमिलाए जम्मू जेल के कैदियों ने पाक कैदी की हत्या की थी . पाकिस्‍तानी कैदी का नाम सनाउल्‍लाह था जोकि उम्र कैद की सजा काट रहा था.

पाक जेल में भारतीय कैदी की हत्या का मामला

जनवरी 2013 में जासूसी के आरोप में पाकिस्तानी जेल में बंद भारतीय कैदी को बुरी तरह से पीटकर उसकी हत्या करने का मामला आया था. चमेल सिंह नाम का भारतीय लाहौर की कोट लखपत जेल में बंद था और उसकी पांच साल की सजा पूरी होने वाली थी. उस समय भी दोनों देशों के बीच तनाव के हालत थे.