इस दीवाली मिठाई नहीं बुलेट खाएंगे पाक रेंजर्स

प्रोटोकॉल के तहत हर साल इस्लामाबाद में मौजूद भारतीय हाई कमिशन दीवाली पर सभी अहम दफ्तरों में मिठाई भेजता है.

दीवाली उत्सव से पहले भारत-पाकिस्तान के बीच LoC पर तनाव का माहौल है. हाल ही में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन किया गया, जिसके जवाब में भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दिया. इसी गहमागहमी के बीच हर साल की तरह दीवाली पर दोनों देश के बीच जो LoC पर मिठाई एक्सचेंज होती हैं, वह इस बार नहीं हुई हैं.

पाकिस्तानी रेंजर्स नहीं ली मिठाई

सूत्रों के मुताबिक प्रोटोकॉल के तहत हर साल इस्लामाबाद में मौजूद भारतीय हाई कमिशन दिवाली पर सभी अहम दफ्तरों में मिठाई भेजता है. पाकिस्तान की ISI ने पहले प्रोटोकॉल का स्वागत करते हुए मिठाईयां ले लीं लेकिन बाद में उन्हें वापस कर दिया.

बता दें कि ISI पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी है और पाकिस्तान की सत्ता-रणनीति में उसका दबदबा है. ना सिर्फ इस्लामाबाद में ISI या अन्य अधिकारी बल्कि बॉर्डर पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने भी इस बार भारत के द्वारा दी गई मिठाई नहीं ली हैं.

पाक ने फिर सीजफायर का उल्लंघन किया

मालूम हो कि आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए इसी हफ्ते पाकिस्तान की तरफ से जम्मू-कश्मीर के तंगधार इलाके में सीजफायर का उल्लंघन किया गया. जिसमें जवान और स्थानीय निवासियों को निशाना बनाया गया था.

पाकिस्तान की इन्हीं हरकतों का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में आतंकी कैंपों पर हमला किया था. भारतीय सेना की इस कार्रवाई में कई आतंकी और पाकिस्तानी सेना के जवान मारे गए थे.

अनुच्छेद 370 को लेकर बौखलाया पाक

वहीं जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही दोनों देशों के बीच हालात ठीक नहीं हैं. पाकिस्तान अनुच्छेद 370 को लेकर लगातार भारत के खिलाफ भड़काऊ काम कर रहा है.

पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भी जम्मू-कश्मीर मुद्दे को लेकर गुहार लगाई लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को चारों खाने चित्त होना पड़ा. भारत अपनी बात स्पष्ट कर चुका है कि जम्मू-कश्मीर का मामला सिर्फ आंतरिक मामला है और इसमें किसी दूसरे देश की मध्यस्थता की जरूरत नहीं है.

ये भी पढ़ें-

जम्मू कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, अवंतीपुरा में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया

पाक सेना की फिल्म में अश्लील आइटम नंबर करने वाली एक्ट्रेस को मिलेगा ‘सितारा-ए-एंटरटेनमेंट’!