पाकिस्तान पहुंची एयर इंडिया की फ्लाइट, ATC ने ‘अस्सलामु अलैकुम’ कहकर किया स्वागत

यूरोपीय और कैनेडियन नागरिकों को स्पेशल फ्लाइट्स के जरिए उनके देश पहुंचाने की जिम्मेदारी एयर इंडिया (Air India) की बोईंग-777 और 787 के क्रू मेंबर्स को  सौंपी गई है.
As-salamu alaykum, पाकिस्तान पहुंची एयर इंडिया की फ्लाइट, ATC ने ‘अस्सलामु अलैकुम’ कहकर किया स्वागत

हाल ही में पाकिस्तान के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (Air traffic controller) ने भारतीय विमान कंपनी एयर इंडिया की काफी तारीफें कीं. इतना ही नहीं ATC ने एयर इंडिया का अस्सलामु अलैकुम कहकर जोरदार स्वागत भी किया.

दरअसल कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है, जिसके चलते कई यूरोपीय नागरिक भारत में फंस गए हैं. एयर इंडिया की फ्लाइट कुछ राहत सामग्री लेकर इन लोगों के साथ फ्रैंकफर्ट के लिए रवाना हुई थी. जैसे ही ये विमान पाकिस्तान के फ्लाइट इंफोर्मेशन रीजन में पहुंचा तो इसका जोरदार स्वागत किया गया.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

एयर इंडिया के सीनियर कैप्टन ने न्यूज एजेंसी ANI से हुई बातचीत में कहा कि ये पूरे क्रू और मेरे लिए बेहद गर्व की बात है. जब हमारा विमान पाकिस्तान के फ्लाइट इंफोर्मेशन रीजन में पहुंचा तो वहां के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने अस्सलामु अलैकुम कहकर हमारा स्वागत किया. उन्होंने कहा कि हम ऐसे कठिन हालात में एयर इंडिया की तरफ फ्रैंकफर्ट के लिए किए जा रहे राहत कार्य की सराहना करते हैं. कैप्टन ने भी पाकिस्तान से मिली तारीफ के बदले में उन्हें धन्यवाद कहा.

एयर इंडिया के कप्तान ने जब पाकिस्तान एटीसी को बताया कि उन्हें ईरान के हवाई क्षेत्र के लिए अगला राडार नहीं मिल रहा, तो पाकिस्तान ने उन्हें दो AI विशेष उड़ानों कि डिटेल्स देने के साथ तेहरान हवाई क्षेत्र को इंडियन जेट की स्थिति से अवगत कराया और का विवरण प्रदान किया.

बता दें यूरोपीय और कैनेडियन नागरिकों को स्पेशल फ्लाइट्स के जरिए उनके देश पहुंचाने की जिम्मेदारी एयर इंडिया की बोईंग-777 और 787 के क्रू मेंबर्स को  सौंपी गई है.

गौरतलब है कि चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस  (Coronavirus) का प्रकोप अब पूरी दुनिया झेल रही है. दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 11 लाख के करीब पहुंच गई है. वहीं इस महामारी से मरने वालों की संख्या का आंकड़ा 55 हजार के पार पहुंचा चुका है. भारत की बात करें तो यहां कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 2902 है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts