“ननकाना साहिब हमले से दिखा पाक का डरावना चेहरा, कैप्‍टन बताएं क्‍यों करते हैं CAA का विरोध?”

इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से गुरुद्वारे में फंसे श्रद्धालुओं को निकालने के लिए अपील की थी.
harsimrat kaur on nankana sahib violence, “ननकाना साहिब हमले से दिखा पाक का डरावना चेहरा, कैप्‍टन बताएं क्‍यों करते हैं CAA का विरोध?”

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने पाकिस्तान के ननकाना साहिब में सिखों पर हुए हमले की आड़ में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा है. पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की प्रताड़ना के मुद्दे पर उन्होंने पंजाब सीएम पर हमला बोला है.

उन्होंने कहा, “पाक में अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न एक सच्चाई है. आज गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब पर हुए हमले ने इस डरावने चेहरे को दिखा दिया है. मैं कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस से पूछना चाहती हूं कि ऐसे उत्पीड़ित अल्पसंख्यकों को उनके अधिकार देने के प्रधानमंत्री के इंसानियत भरे फैसले का आप कैसे विरोध कर सकते हैं.”

इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से गुरुद्वारे में फंसे श्रद्धालुओं को निकालने के लिए अपील की थी. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘मैं अपील करता हूं कि पाक पीएम इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकलवाने में मदद करें.’

मालूम हो शुक्रवार शाम को खबर आई कि ननकाना साहिब गुरुद्वारे को सैकड़ों की संख्या में आए उपद्रवियों ने घेरा हुआ है. कुछ लोगों ने गुरुद्वारे पर पत्थरबाजी भी की है.

ये भी पढ़ें: ननकाना साहिब गुरुद्वारा उपद्रव: विदेश मंत्रालय ने की निंदा, कैप्टन अमरिंदर ने इमरान खान से की ये मांग

Related Posts