देवेंद्र फडणवीस का दावा पंकजा मुंडे ने झुठलाया, कहा टिकट न देने का फैसला महाराष्ट्र में हुआ, दिल्ली में नहीं

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि उनके कुछ सहयोगियों को टिकट नहीं देने का निर्णय पार्टी की केंद्रीय समिति ने लिया था.राज्य स्तर पर नहीं हुआ.
pankaja munde denied devendra fadanvis statement on ticket, देवेंद्र फडणवीस का दावा पंकजा मुंडे ने झुठलाया, कहा टिकट न देने का फैसला महाराष्ट्र में हुआ, दिल्ली में नहीं

बीजेपी नेता पंकजा मुंडे ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र चुनाव में कुछ नेताओं के टिकट काटने का फैसला पार्टी के राज्य स्तर पर लिया गया, न कि दिल्ली में. साथ ही उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेनी चाहिए.

दरअसल, अक्टूबर में हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने पूर्व मंत्री विनोद तावड़े, चंद्रशेखर बवनखुले, प्रकाश मेहता और एकनाथ खडसे को टिकट नहीं दिया था. जिसपर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि उनके कुछ सहयोगियों को टिकट नहीं देने का निर्णय पार्टी की केंद्रीय समिति ने लिया था.राज्य स्तर पर नहीं हुआ.

इसके बाद अब पंकजा मुंडे ने फडणवीस के इस दावे को नकारते हुए कहा, “टिकट न देने का फैसला दिल्ली में नहीं बल्कि यहां महाराष्ट्र में लिया गया। पार्टी का जैसा भी प्रदर्शन रहा, देवेन्द्र फडणवीस को उसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिये.” उन्होंने ये बात एक मराठी न्यूज चैनल से बात करते हुए कही है.

विधानसभा चुनाव में हार पर मुंडे ने कहा कि उस समय सरकार हमारी थी मगर विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे को हर तरह का समर्थन मिला और उनकी ताकत बढ़ गई. अगर मेरे खिलाफ दो उम्मीदवार होते तो मैं चुनाव नहीं हारती लेकिन धनंजय ने मेरे खिलाफ सभी का समर्थन और सहायता प्राप्त की थी.

मालूम हो कि अक्टूबर में हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में पंकजा मुंडे को बीड़ जिले की परली विधानसभा सीट पर अपने चचेरे भाई और एनसीपी उम्मीदवार धनंजय मुंडे के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें: ‘इस पर कोई नहीं बोलता’, अब किस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर आगबबूला हुई शिवसेना?

Related Posts