‘ParleG की बिक्री इसलिए कम हुई क्योंकि बच्चे PUBG खेलने में व्यस्त हैं,’ BJP पर शिवसेना का तंज

शिवसेना का कहना है कि, "हमारे मंत्री विज्ञान की मूल बातें बदलने की मुहिम पर हैं, लेकिन क्या मंत्रियों के शोध से लाखों लोगों को रोजगार मिल सकता है, जिन्होंने अपनी नौकरी खो दी है?"

शिवसेना ने आर्थिक स्थिति और नौकरी की कमियों को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए शिवसेना ने कहा कि केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और पीयूष गोयल को ऑटो मंदी और आर्थिक मंदी के बारे में सरकार की राय जाहिर करना चाहिए.

अपने मुखपत्र सामना में बीजेपी के सहयोगी दल ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह “महान काम” कर रहे हैं और उनके मंत्री “अर्थव्यवस्था और रोजगार की बिगड़ती स्थिति” का मजाक उड़ाकर उनका काम कठिन बना रहे हैं.

सामना में छपे लेख के मुताबिक, “आर्थिक स्थिति और रोजगार पर सवाल उठाए जा रहे हैं और हम उनकी अनदेखी नहीं कर सकते. केंद्रीय मंत्री बिगड़ती आर्थिक स्थिति और रोजगार का मखौल उड़ाते हुए पीएम मोदी और अमित शाह के काम को मुश्किल बना रहे हैं.”

शिवसेना ने उद्योग और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल के आइंस्टीन वाले बयान और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ऑटोमोबाइल बिक्री में मंदी का कारण युवाओं की मानसिकता को जिम्मेदार ठहराने की बात पर भी तंज कसा. सामना में ऑटो बिक्री में मंदी पर सीतारमण की “शोध” पर तक सवाल उठाया गया है.

ParleG की बिक्री में गिरावट आई क्योंकि बच्चे PUBG खेलने में व्यस्त हैं

शिवसेना का कहना है कि, “हमारे मंत्री विज्ञान की मूल बातें बदलने की मुहिम पर हैं, लेकिन क्या मंत्रियों के शोध से लाखों लोगों को रोजगार मिल सकता है, जिन्होंने अपनी नौकरी खो दी है?” सामना में मंत्रियों के बयानों पर तंज कसते हुए कहा कि Parle-G बिस्कुट की बिक्री और मेट्रो रेल परियोजनाओं को लेकर भी मंदी का जिक्र किया.

सामना में सवाल किया गया कि “मुंबई-महाराष्ट्र मेट्रो रेल के उद्घाटन के बाद, मुख्यमंत्री ने कहा कि लगभग 60 लाख लोग रोजाना इसके माध्यम से आवागमन करेंगे. इसका मतलब है कि यह ऑटो बिक्री को प्रभावित करेगा और बेरोजगारी का कारण होगा.”

शिवसेना ने सामना में ParleG बिस्किट का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, “ParleG की बिक्री में गिरावट आई है और 10 हजार लोग अपनी नौकरी खो चुके हैं. क्या हम यह निष्कर्ष निकालेंगे कि बच्चे बिस्कुट नहीं खा रहे हैं और वे इसके बजाय PUBG खेलने में व्यस्त हैं?”

ये भी पढ़ें: NDTF का मुख्यमंत्री आवास पर धरना, नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने आप सरकार पर लगाए आरोप