संसद पहुंचे पी. चिदंबरम का सरकार पर बड़ा हमला, कहा- गलत हाथों में देश की अर्थव्यवस्था

पी चिंदबरम ने गुरुवार को संसद पहुंचते ही केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था गलत हाथों में है. सरकार की आर्थिक नीतियां दिशाहीन है. उन्होंने कहा कि सरकार मेरी आवाज दबाई जा रही है.

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिंदबरम ने गुरुवार को संसद पहुंचते ही केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था गलत हाथों में है. सरकार की आर्थिक नीतियां दिशाहीन है. उन्होंने कहा कि सरकार मेरी आवाज दबाई जा रही है. अर्थव्यवस्था की हालत पर प्रधानमंत्री चुप हैं, लेकिन मैं इसके खिलाफ बोलता रहूंगा. मेरी आवाज को दबाया नहीं जा सकता.

चिदंबरम सदन की कार्यवाहियों में हिस्सा लेने पहुंचे. उनके आने से गहमागहमी बढ़ गई है. वह गुरुवार दोपहर कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करेंगे. सुप्रीम कोर्ट से बुधवार को उन्हें जमानत मिली है. वह तिहाड़ जेल से 106 दिनों के बाद बाहर आए हैं.

चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी देने के मामले में सीबीआई ने 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था. यह मामला तब का है, जब वह देश के वित्तमंत्री थे.

उन्हें पांच सिंतबर को न्यायिक हिरासत में भेजा गया था. तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में रहने के दौरान 16 अक्टूबर को उन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने पीएमएलए की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था. 17 अक्टूबर के बाद से चिदंबरम को 30 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया था.

संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर को शुरू हुआ है और 13 दिसंबर को इसका समापन होगा. लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों की कार्यवाही की खबरों का लाइव अपडेट यहां पढ़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें –

कब रिहा होंगे उमर अब्‍दुल्‍ला, महबूबा मुफ्ती? गृह मंत्रालय का जानकारी देने से इनकार

‘गांधी परिवार को क्यों चाहिए SPG सुरक्षा,’ बिल पर चर्चा के दौरान बोले अमित शाह