Winter session:प्रदूषण पर चर्चा के दौरान राज्यसभा में उपस्थित रहें सांसद: वेंकैया नायडू

कांग्रेस की वर्किंग कमेटी की गुरुवार को राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) और इलेक्टोरल बॉन्ड्स के मुद्दों पर कार्यसमिति की बैठक शुरू हो गई.

Parliament winter session: लोकसभा में गुरुवार को वायु प्रदूषण और जलवायु परिवर्तन पर आगे की चर्चा होगी. इसके अलावा खादी और ग्रामीण उद्योग बोर्ड के दो प्रमुख सदस्यों की नियुक्ति पर भी संक्षिप्त चर्चा होगी. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी राष्ट्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम बोर्ड के सदस्यों के चुनाव का प्रस्ताव पेश करेंगे.

निचले सदन में राष्ट्रीय डिजायन संस्थान (संशोधन) विधेयक 2019 भी चर्चा करने और पारित करने के लिए पेश किया जाएगा. केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग राज्यमंत्री सोम प्रकाश इसे पेश करेंगे. नियम 193 के अंतर्गत संक्षिप्त चर्चा होगी.

LIVE Updates

# एक बार फिर से राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हुई लेकिन हंगामें की वजह से फिर दोपहर 2 बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई. कार्यवाही शुरू होने पर प्रदूषण पर चर्चा होगी. सभापति ने सभी सांसदों को इस चर्चा के दौरान मौजूद रहने को कहा है.

# राज्यसभा में सदस्यों ने गुरुवार को इलेक्टोरल बांड पर आरबीआई की आपत्ति, वनवासियों को खाली कराने पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश और विनिवेश से जुड़े मुद्दों को उठाने को लेकर गुरुवार को हंगामा किया, जिसके कारण सभापति एम. वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी.

# कांग्रेस की वर्किंग कमेटी की गुरुवार को राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) और इलेक्टोरल बॉन्ड्स के मुद्दों पर कार्यसमिति की बैठक शुरू हो गई.