‘नकली गांधी’ के आदेश पर संसद में गांधी प्रतिमा के पास हुआ था प्रदर्शन: प्रल्हाद जोशी

संसदीय कार्यमंत्री प्रल्हाद जोशी (Pralhad Joshi) ने कहा, ”आश्चर्यजनक ये है कि जो गांधीवादी मूल्यों पर विश्वास नहीं करते, जो सदन के भीतर उनके आचरण से भी सिद्ध होता है, वे ‘नकली गांधी’ नेताओं के आदेश पर धरने पर बैठ गए.”’

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 9:33 pm, Fri, 25 September 20
Minister of Parliamentary Affairs Pralhad Joshi

संसदीय कार्यमंत्री प्रल्हाद जोशी (Pralhad Joshi) ने पिछले दिनों संसद में मानसून सत्र के दौरान हुईं गतिविधियों पर बयान दिया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए उन्होंने राज्यसभा में हुए हंगामे के लिए विपक्षी दलों को जिम्मेदार ठहराया. प्रल्हाद जोशी ने कहा कि महासचिव की मेज पर चढ़ना और नियम पुस्तिका फाड़ने जैसे आचरण को लेकर ऐसे सांसदों के खिलाफ कार्रवाई की जरूरत थी.

प्रल्हाद जोशी ने विपक्षी नेताओं से कहा कि राहुल गांधी समेत अन्य सांसदों की मानसून सत्र में अनुपस्थिति को लेकर उन्हें ‘आत्मचिंतन’ करना चाहिए. उन्होंने कहा कि जिन लोगों का गांधीवादी सिद्धांतों में कोई भरोसा नहीं है, वे ‘नकली गांधी’ नेताओं के आदेश पर संसद भवन परिसर में गांधी की प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे थे.

ये भी पढ़ें- Bihar election 2020 : शिवसेना के मैदान में उतरने को लेकर उद्धव करेंगे ऐलान- राउत

गांधी प्रतिमा के पास निलंबित सांसदों ने दिया था धरना

बता दें कि पिछले दिनों मानसून सत्र के दौरान कृषि क्षेत्र से संबंधित तीन विधेयकों पर राज्यसभा में हुए हंगामे के बाद 8 सदस्यों को निलंबित कर दिया गया था. जिसके विरोध में मंगलवार को विपक्षी सांसदों ने संसद के मानसून सत्र (Monsoon Session) का बहिष्कार किया था. निलंबित किए गए सांसदों ने संसद भवन में गांधी प्रतिमा के पास धरना प्रदर्शन भी किया और तकिया-चादर के साथ रात भर वहीं बैठे रहे थे.

उनके खिलाफ कार्रवाई की जरूरत थी- जोशी

प्रल्हाद जोशी ने कहा कि विपक्षी सदस्यों ने जैसा आचारण किया उसके लिए उनके खिलाफ कार्रवाई की जरूरत थी. उन्होंने कहा, ”आश्चर्यजनक ये है कि जो गांधीवादी मूल्यों पर विश्वास नहीं करते, जो सदन के भीतर उनके आचरण से भी सिद्ध होता है, वे ‘नकली गांधी’ नेताओं के आदेश पर धरने पर बैठ गए.”

प्रल्हाद जोशी ने कहा कि विपक्ष को स्वस्थ लोकतंत्र की खातिर चर्चा में भाग लेना चाहिए और संसद के सुचारू संचालन में सहयोग करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- चैलेंज को चैलेंज करता है बिहार, नियमों के साथ होगा चुनाव प्रचार: BJP सांसद