तीसरी मंजिल से गिरे बच्चे की राहगीरों ने यूं बचाई जान, वीडियो वायरल

लोगों ने बच्चे को लटकते हुए देखा तो वे बिल्डिंग के नीचे आकर खड़े हो गए ताकि बच्चा जैसे ही गिरे वे उसे अपने हाथों में लपक लें.

गुजरात के पास के केंद्र शासित प्रदेश दमन-दीव की एक घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. यह वीडियो ऐसा है जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान है. एक बच्चा तीसरी मंजिल से गिरता है, लेकिन गनीमत ये रही कि नीचे खड़े कुछ लोग गिरते हुए बच्चे को अपनी बाहों में लपक लेते हैं, जिससे उसकी जान बच पाई.

इस मामले पर बात करते हुए पुलिस ने बताया कि यह घटना गत रविवार को दमन शहर के खारीवाड़ इलाके में घटी. जमाल नाम का बच्चा तीसरी मंजिल पर अपने घर की बॉलकनी से अचानक नीचे गिर गया. हालांकि वह कुछ देर तक दूसरी मंजिल की एक खिड़की से लटका रहा, जिसके कारण नीचे से गुजर रहे लोगों की नजर उस पर पड़ गई.

लोगों ने बच्चे को लटकते हुए देखा तो वे बिल्डिंग के नीचे आकर खड़े हो गए ताकि बच्चा जैसे ही गिरे वे उसे अपने हाथों में लपक लें. थोड़ी देर तक दूसरी मंजिल पर लटके रहने के बाद बच्चा जैसा ही नीचे गिरा तो वहां पहले से मौजूद लोगों ने घेरा बनाकर उसे कैच कर लिया, जिससे बच्चे की जान बच पाई.

इस घटना से बच्चे के माता-पिता काफी डर गए हैं. उन्होंने उनके बच्चे की जान बचाने वाले लोगों का आंसू भरी आंखों के साथ आभार जताया.

 

ये भी पढ़ें-  Navy Day : शूरवीरों को देश कर रहा सलाम, जानें क्यों मनाया जाता है नौसेना दिवस?

मध्य प्रदेश के 378 शहरों में पक्के मंच बनाकर रामलीला करवाएगी कमलनाथ सरकार