योगगुरु बाबा रामदेव के मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

याचिकाकर्ता (Petitioner) का कहना है कि वह रामदेव (Baba Ramdev) की तरफ से की गई मीडिया ब्रीफिंग और दावों को देखकर हैरान हैं. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई नहीं की, जिसकी वजह से याचिकाकर्ता को कोर्ट का रुख करना पड़ा. कोर्ट अब इस मामले पर 15 जुलाई को सुनवाई करेगा.
Notice to Delhi Police in Ramdev case, योगगुरु बाबा रामदेव के मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) और अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को 15 जुलाई तक एक्शन टेकन रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

दरअसल, एक वकील ने पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) में याचिका दाखिल कर कहा था कि योगगुरु बाबा रामदेव और उनके सहयोगियों ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के इलाज की दवा बना ली है, लेकिन ICMR और आयुष मंत्रालय (AYUSH Ministry) ने उनके दावे को सही नहीं माना था. लिहाजा, लोगों को गुमराह करने के लिए रामदेव और उनके सहयोगियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होना चाहिए.

15 जुलाई को होगी मामले की सुनवाई

याचिकाकर्ता दिल्ली के वसंत विहार थाने भी गए थे लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई नहीं की, जिसकी वजह से याचिकाकर्ता को कोर्ट का रुख करना पड़ा. कोर्ट अब इस मामले पर 15 जुलाई को सुनवाई करेगा.

बता दें कि हाल ही में पतंजलि की तरफ से यह दावा किया गया था कि हर्बल मेडिसिन कंपनी ने कोरोनिल (Coronil) नामक दवाई बनाकर कोरोना का इलाज ढूंढ़ लिया है. पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurveda) का कहना है कि कोरोनिल COVID-19 को मैनेज करने का प्रोडक्ट है.

वकील ने लगाया रामदेव पर धोखा देने का आरोप

वकील तुषार आनंद ने कोर्ट में रामदेव के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए याचिका में कहा था कि बाबा रामदेव और उनके सहयोगियों ने कथित तौर पर लोगों को धोखा देते हुए दावा किया कि उनकी फर्म पतंजलि (Patanjali) ने कोरोनावायरस  के इलाज की दवा बना ली है, जबकि वास्तविकता में ऐसा नहीं था. याचिकाकर्ता का कहना है कि वह रामदेव की तरफ से की गई मीडिया ब्रीफिंग और दावों को देखकर हैरान हैं, जिसमें योगगुरु रामदेव और उनके सहयोगियों ने जानलेवा Covid-19 का इलाज ढूंढने का दावा किया था.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts