पटना से गिरफ्तार हुये दो आतंकी, बड़े हमले की रच रहे थे साजिश

इन आतंकियों की पहचान बांग्लादेश के नागरिकों के तौर पर हुयी है और इनके तार पुलवामा में हुये आतंकी हमले से भी जोड़े जा रहे हैं.

पटना: बिहार की राजधानी पटना में एटीएस को बड़ी कामयाबी मिली है. एटीएस ने समय रहते दो बंगलादेशी आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किये गये आतंकवादियों का संबंध आईएसआईएस से है. यह दोनों ही एक बड़े हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे.

बताया जा रहा है कि इन आतंकवादियों के तार पुलवामा में सीआरपीएफ दस्ते पर हुये आतंकी हमले से भी जोड़े जा रहे हैं. बता दें कि सोमवार को बिहार एटीएस को सूचना मिली थी की पटना रेलवे स्टेशन के पास, मदनी मुसाफिर खाने के पास दो संदिग्ध व्यक्ति किसी फिराक में जुटे हैं. इसके बाद एटीएस टीम ने तुरंत घेराबंदी की और मोटरसाइकिल स्टैंड के पास से दोनों संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया.

संदिग्धों की तलाशी लेने पर दोनों के पास से दो फर्जी मतदाता कार्ड, पुलवामा आतंकी हमले के पोस्टर, आदेश -पत्र ,तीन मोबाइल ,फर्जी पेन कार्ड, रेलवे टिकट बरामद किये गये. गिरफ्तार आतंकियों की पहचान बंगलादेश के जिला -झेनौदा, थाना महेशपुर, गांव -चापा तल्ला निवासी खैरूल मंडल, पिता -महाबुल मंडल और अबु सुल्तान पिता -अब्दुल मलिक के रूप में हुई हैं .

सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में इन दोनों ने स्वीकार किया की जमीयत उल मुजाहिद्दीन और इस्लामिक स्टेट बंगलादेश से जुड़े हैं. गिरफ्तार दोनों आतंकी से राज्य सरकार और केंद्र सरकार की कई एजेंसियां पूछताछ में जुट गयी हैं. पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार दोनों आतंकी की पहचान हो गयी है. इन दोनों से पूछताछ जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *