PDP नेता का महबूबा मुफ्ती पर आरोप, कहा- भड़काऊ भाषण से जम्मू-कश्मीर बना केंद्रशासित प्रदेश

मुजफ्फर हुसैन बेग ने कहा, अगर आपको जम्मू-कश्मीर के लोगों से जुड़े मुद्दों पर बात करनी है तो सभ्य तरीकों से बात करनी पड़ेगी.

  • TV9.com
  • Publish Date - 9:04 am, Fri, 10 January 20

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) के वरिष्ठ नेता मुजफ्फर हुसैन बेग ने जम्मू-कश्मीर से धारा-370 (Article 370) के प्रावधानों को खत्म करने और राज्य पुनर्गठन के लिए पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को जिम्मेदार बताया है. बेग ने अपने एक बयान में कहा, भड़काऊ बयानों की वजह से ही जम्मू-कश्मीर केंद्रशासित प्रदेश बन गया है.

मुजफ्फर हुसैन बेग ने महबूबा मुफ्ती के उस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उन्होंने कहा था, “आर्टिकल 370 के साथ छेड़छाड़ किए जाने पर कश्मीर में कोई भी तिरंगा नहीं थामेगा.” बेग ने कहा, “हमें ऐसे भड़काऊ बयान नहीं देने चाहिए थे. इस तरह के स्टेटमेंट्स की वजह से ही जम्मू-कश्मीर केंद्रशासित प्रदेश बना दिया गया.”

उन्होंने आगे कहा, “अगर आपको जम्मू-कश्मीर के लोगों से जुड़े मुद्दों पर बात करनी है तो सभ्य तरीकों से बात करनी पड़ेगी. प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और एनएसए (NSA) को मजबूर करके कुछ भी हासिल नहीं होने वाला है.”

बेग ने केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा, “मैं सरकार से अपील करता हूं कि वो जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 (Article 370) या किसी अन्य तरीके से डोमिसाइल अधिकार दे.” वहीं विदेशी दूतों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के मामले पर बेग ने कहा, “मैं यूरोपीय संघ के सांसदों से भी पहले मिला था, मैंने उनसे कहा था कि पाकिस्तान शिमला समझौते से बाध्य है.”

बता दें कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ने अपने आठ नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इन नेताओं ने जम्मू-कश्मीर का दौरा करने वाले विदेशी दूतों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की थी.

ये भी पढ़ें: ‘NRC और NPR रुपयों की बर्बादी’, रिटायर्ड ब्‍यूरोक्रेट्स ने खुले खत में बताया ‘गैर-जरूरी’