सीएम केजरीवाल के प्रदर्शन से खुश हैं दिल्ली वाले, इतने प्रतिशत लोगों ने कहा- उनका काम शानदार

दिल्ली की बात करें, तो सर्वे में लोगों की उन्हें लेकर सोच सकारात्मक है. केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार के कार्य से 52.3 प्रतिशत लोग 'बहुत संतुष्ट', 22.6 प्रतिशत 'कुछ हद तक संतुष्ट' जबकि केवल 25.2 प्रतिशत उत्तरदाता असंतुष्ट हैं.

नई दिल्ली: दिल्ली में आठ फरवरी को विधानसभा चुनाव होना है. राजधानी के मतदाताओं का मूड मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पक्ष में अधिक है. आईएएनएस-सीवोटर के गणतंत्र दिवस ‘स्टेट ऑफ द नेशन’ सर्वेक्षण में 50 प्रतिशत से अधिक उत्तरदाताओं ने कहा कि वे मुख्यमंत्री के रूप में उनके प्रदर्शन से ‘बहुत संतुष्ट’ हैं.

आईएएनएस-सीवोटर द्वारा रविवार को जारी हुए सर्वे में बताया गया कि देश भर के लोगों ने अपने मुख्यमंत्रियों, राज्य सरकारों, विपक्ष के नेताओं, उनके विधायकों और सांसदों के प्रदर्शन को शामिल करने के साथ महत्वपूर्ण पहलुओं पर अपने विचार व्यक्त किए.

दिल्ली की बात करें, तो सर्वे में लोगों की उन्हें लेकर सोच सकारात्मक है. केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार के कार्य से 52.3 प्रतिशत लोग ‘बहुत संतुष्ट’, 22.6 प्रतिशत ‘कुछ हद तक संतुष्ट’ जबकि केवल 25.2 प्रतिशत उत्तरदाता असंतुष्ट हैं.

केजरीवाल के प्रदर्शन को 58.8 प्रतिशत लोगों ने अच्छा बताते हुए कहा कि वह केजरीवाल के कार्यों से खुश हैं. वहीं 24.6 प्रतिशत ने कहा कि वह कुछ हद तक उनके कार्य से संतुष्ट हैं. जबकि सिर्फ 16.6 प्रतिशत उत्तरदाता दिल्ली के मुख्यमंत्री से असंतुष्ट दिखाई दिए.

केजरीवाल जहां एक ओर लोगों के समर्थन के साथ शीर्ष पर हैं. वहीं नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता अपने कार्यों से दिल्ली के लोगों को नहीं लुभा पाए हैं. 46.6 प्रतिशत लोगों को लगता है कि उन्होंने ठीक कार्य नहीं किया और सिर्फ 20.6 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने माना कि उनका काम संतोषजनक रहा. यह सर्वे 25 जनवरी तक करीब 12 हफ्ते तक जुटाए गए आंकड़ों पर आधारित है. इस दौरान 543 लोकसभा क्षेत्र में 30,240 लोगों से बातचीत की गई.