पीएम मोदी के बेहद भरोसेमंद हैं ये दो PK, एक बने प्रमुख सचिव, दूसरे प्रमुख सलाहकार

पीके मिश्रा के काम को पीएम मोदी बेहद पसंद करते हैं. वह पीएम मोदी के साथ गुजरात में साथ काम कर चुके हैं.

नई दिल्‍ली: पीएम नरेंद्र मोदी के प्रमुख सचिव नृपेंद्र मिश्र के पदमुक्त होने के बाद प्रमोद कुमार मिश्रा (पीके मिश्रा) को पीएम का प्रमुख सचिव नियुक्त किया गया है. पीके मिश्रा के अलावा एक और पीके को पीएम मोदी की टीम में शामिल किया गया है. दूसरे पीके का पूरा नाम है- प्रदीप कुमार सिन्‍हा. इन्‍हें प्रधानमंत्री का प्रमुख सलाहकार बनाया गया है. पीके सिन्‍हा की नियुक्ति बुधवार से प्रभावी हो गई.

नृपेंद्र मिश्र 2014 से ही पीएम मोदी के प्रमुख सचिव के तौर पर काम कर रहे थे. नई सरकार बनने के बाद उनके कार्यकाल भी बढ़ाया गया. पिछले महीने उन्होंने पीएम मोदी से कार्यमुक्त करने की इच्छा जाहिर की, जिसके बाद पीके मिश्रा को प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव के तौर पर नियुक्‍त किया गया.

पीके मिश्रा के काम को पीएम मोदी बेहद पसंद करते हैं. वह पीएम मोदी के साथ गुजरात में साथ काम कर चुके हैं. पीके मिश्रा के बारे में ऐसा कहा जाता है कि निर्धारित समय के भीतर काम पूरा करने के लिए जाने जाते हैं.

1977 के अधिकारी हैं पीके सिन्‍हा

पीएम मोदी के प्रमुख सलाहकार नियुक्त किए गए प्रदीप कुमार सिन्हा/पीके सिन्‍हा 1977 बैच के उत्तर प्रदेश काडर के अधिकारी हैं. सिन्हा ऊर्जा सचिव और शिपिंग सेक्रटरी के तौर पर केंद्र सरकार में पहले भी सेवाएं दे चुके हैं. वह इकनॉमिक्‍स से ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट हैं. सिन्हा उत्तर प्रदेश सरकार और भारत सरकार में कई अहम पदों पर भी रह चुके हैं। पीएम मोदी का सलाहकार बनाए जाने से पहले सिन्हा पीएमओ में ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी के तौर पर काम कर रहे थे.