PM-CARES Fund में चीनी कंपनियों ने चंदा दिया- कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता ने पूछा, "क्या प्रधानमंत्री मोदी ने PMNRF में मिले दान को PM-CARES Fund में डायवर्ट कर दिया है? और कितने करोड़ की राशि डायवर्ट की गई है?"
pm cares fund gets donation from chinese companies, PM-CARES Fund में चीनी कंपनियों ने चंदा दिया- कांग्रेस

चीनी कंपनियों से चंदा लेने के मुद्दे पर विपक्षी कांग्रेस (Congress) और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच सियासी घमासान जारी है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि पीएम-केयर्स फंड (PM-CARES Fund) को भी चीन की कंपनियों से चंदा मिला है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

चीन के साथ दुश्मनी के बावजूद  पीएम-केयर्स फंड को चीनी पैसा क्यों मिला?

कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि “चीन के साथ दुश्मनी के बावजूद, पीएम-केयर्स फंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चीनी पैसा क्यों मिला है? क्या प्रधानमंत्री को विवादास्पद कंपनी हुवावे (HuaWei) से 7 करोड़ रुपये मिले हैं? क्या हुवावे का चीन के पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) से सीधा संबंध है? क्या चीन की कंपनी TikTok ने पीएम केयर्स फंड में 30 करोड़ रुपये का दान किया है?” कांग्रेस ने यह भी पूछा है कि क्या PayTm, जिसके पास 38 प्रतिशत चीनी स्वामित्व है ने 100 करोड़ रुपये, OPPO ने 1 करोड़ फंड में दिए हैं.

सिंघवी ने पूछा, “क्या प्रधानमंत्री मोदी ने PMNRF में मिले दान को पीएम-केयर्स फंड में डायवर्ट कर दिया है? और कितने करोड़ की राशि डायवर्ट की गई है?” सिंघवी ने कहा कि रिपोर्टे दर्शाती हैं कि 20 मई, 2020 तक फंड को 9,678 करोड़ रुपये मिले. चौंकाने वाली बात यह है कि चीनी सेनाओं ने हमारे क्षेत्र में घुसपैठ की है, लेकिन प्रधानमंत्री ने चीनी कंपनियों से फंड में पैसा लिया है.

कांग्रेस प्रवक्ता ने पूछा, “अगर भारत के प्रधानमंत्री विवादास्पद और अपारदर्शी निधि में चीनी कंपनियों से सैकड़ों करोड़ रुपये के दान को स्वीकार करके अपनी स्थिति से समझौता करेंगे, तो वह चीनी आक्रामकता के खिलाफ देश की रक्षा कैसे करेंगे?” कांग्रेस नेता ने कहा कि पार्टी देशहित में सवाल पूछती रहेगी.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts