पीएम ने गाजियाबाद की झोली ‘सौगातों’ से भर दी !

पीएम मोदी ने करीब 32 हज़ार करोड़ रुपए से अधिक की योजनाओं की सौगात दी, जिसमें दिल्ली- मेरठ रैपिड रेल जैसी महत्वाकांक्षी परियोजनाएं शामिल हैं.

गाजियाबाद: दिल्ली से सटे गाजियाबाद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शुक्रवार को कई बड़ी सौगातें दी. इस दौरान उत्तरप्रदेश के राज्यपाल रामनाइक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह भी मौजूद थे.

गाजियाबाद को पीएम की सौगात
पीएम ने छह परियोजनाओं का लोकार्पण किया जबकि आठ परियोजनाओं का शिलान्यास किया, प्रधानमंत्री ने दिलशाद गार्डन-नया बस अड्डा मेट्रो को हरी झंडी दिखाई. उड़ान योजना के तहत हिंडन एयर सिविल टर्मिनल का उद्घाटन किया.

पीएम ने बताई गाजियाबाद की पहचान
लोगों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि, पहले गाजियाबाद की पहचान किन कारणों से होती थी, ये सब जानते हैं, लेकिन आज गाजियाबाद को तीन C से लोग पहचानते हैं . पहला ‘कनेक्टविटी’, जिसमें मेट्रो, रेल हवाई यातायात शामिल है. दूसरा ‘क्लीननेस’, स्वच्छता के मामले में गाजियाबाद ने शानदार काम किया है. तीसरा सी ‘कैपिटल’ है जिससे यहां व्यापार और उद्योग में बढ़त देखी गई है.

जनता को होगा फायदा- पीएम
दिलशाद गार्डन मेट्रो के विस्तार होने पर पीएम ने कहा कि, इससे आपको फायदा मिलेगा. दिल्ली, गुड़गांव और नोएडा जाने में राहत मिलेगी. पीएम ने शुक्रवार को दिल्ली से मेरठ के बीच रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम का भी शिलान्यास किया. रैपिड ट्रांजिट सिस्टम पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि, दिल्ली से मेरठ की दूरी सिर्फ एक घंटे रह जाएगी.

मोदी है मुमकिन है- पीएम
गाजियाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि, हमनें ऐसे कामों को अंजाम दिया है, जिन्हें पहले की सरकारें नामुमकिन मानती थीं. इससे पता चलता है कि, मोदी है तो मुमकिन है. पीएम ने हिंडन एयरफोर्स का उदाहरण देते हुए कहा कि, 9 से 10 महीने पहले ही इस टर्मिनल का विचार आया था और इतने कम समय में ही इस काम को पूरा कर लिया गया. इससे पता चलता है कि, हमारी सरकार कितनी तेजी से काम करती है.

विरोधियों पर फिर बरसे पीएम
वायुसेना की एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वाले विपक्ष के नेताओं को भी प्रधानमंत्री ने जवाब दिया. पीएम ने कहा कि, विपक्ष के नेता पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं. पीएम ने जवानों के सम्मान में लोगों से मोबाइल फोन की फ्लैश लाइट जलवाईं. पीएम ने कहा कि, इन फ्लैश लाइट से उन लोगों को रोशनी मिलेगी, जिन्हें दिखाई नहीं देता.