करतारपुर साहिब और गुरु नानक देव के अनुयायियों के बीच दूरी खत्म होगी: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के इस ऐतिहासिक क्षण को भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) सरकार, पूरे विश्व को इस महान क्षण से अवगत कराने का प्रयास कर रही है.

एलनाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को चुनाव प्रचार के आखिरी दिन हरियाणा में कहा कि पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारा और गुरु नानक देवजी के अनुयायियों के बीच की दूरी समाप्त होने वाली है. सिरसा जिले में एक चुनावी रैली में उन्होंने कहा, “करतारपुर साहिब और हमारे (गुरु नानक देवजी के अनुयायियों) बीच की दूरी अब समाप्त होने वाली है. यह मौका आजादी के सात दशक बाद आया है.”

उन्होंने कहा, “70 साल बीत गए, इस बात से अधिक दुर्भाग्यपूर्ण क्या हो सकता है कि हमें सात दशकों से हमें अपने आस्था के केंद्र की झलक पाने के लिए दूरबीन का उपयोग करना पड़ा.” प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “तरनतारन के पास कपूरथला से गोविंदवाल साहिब तक बना नया राष्ट्रीय राजमार्ग अब गुरु नानक देव जी मार्ग के नाम से जाना जाएगा.”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के इस ऐतिहासिक क्षण को भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) सरकार, पूरे विश्व को इस महान क्षण से अवगत कराने का प्रयास कर रही है. यही कारण है कि भारत सरकार पूरे विश्व में इसे त्योहार की तरह मनाने जा रही है.”