कुलभूषण जाधव मामले में ICJ के फैसले पर क्या बोले PM मोदी और अमित शाह, जानें

ICJ ने बुधवार को कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान को फैसले पर पुनर्विचार का भी आदेश दिया है. साथ ही जाधव की फांसी के फरमान पर भी ICJ ने रोक लगा दी है. इसके बाद PM मोदी और गृहमंत्री अमितशाह ने फैसले पर प्रतिक्रिया दी है.

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) ने कुलभूषण जाधव के मामले में फैसला भारत के हक में सुनाया है. 16 जजों के पैनल में से 15 जजों ने भारत के पक्ष में फैसला सुनाया है. कोर्ट ने पाकिस्तान को फैसले पर पुनर्विचार का भी आदेश दिया है. साथ ही जाधव की फांसी के फरमान पर भी ICJ ने रोक लगा दी है.

फैसले के बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लिखा,’ हम ICJ के फैसले का स्वागत करते हैं. ICJ को इस निर्णय के लिए बधाई, क्योंकि इस पर फैसला करने के लिए तथ्यों का अध्ययन करना पड़ा होगा. मुझे विश्वास है कि कुलभूषण जाधव को न्याय मिलेगा. हमारी सरकार, भारत के हर नागरिक की सुरक्षा और देखभाल के लिए हमेशा काम करेगी.’

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा, ‘यह फैसला सच्चाई की जीत है और मानवीय गरिमा की रक्षा करता है. यह सभी भारतीयों की सुरक्षा के लिए मोदी सरकार के कूटनीतिक प्रयासों और प्रतिबद्धता की एक और अभिव्यक्ति है. मैं हरीश साल्वे जी को इस केस के लिए उनके शानदार प्रयासों के लिए बधाई देता हूं.’

इनसे पहले फैसले के बाद पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं कुलभूषण जाधव के मामले में अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के फैसले का तहे दिल से स्वागत करती हूं. यह भारत के लिए बड़ी जीत है.’ उन्होंने आईसीजे में भारत का पक्ष रखने वाले हरीश साल्वे का धन्यवाद किया है.

ये भी पढ़ें-

इंटरनेशनल कोर्ट ने कुलभूषण जाधव की फांसी पर जारी रहेगी रोक, मिलेगा काउंसलर एक्सेस

कुलभूषण जाधव पर ICJ ने सुनाया फैसला, पाकिस्तान को एक साथ दिए तीन झटके