PM मोदी ने छात्रों को बताया ‘Exam Warriors’, कहा- तनाव-मुक्त होकर दें परीक्षा

PM मोदी ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को एग्जाम वॉरियर्स बताते हुए कहा कि महीनों की मेहनत और तैयारी निश्चित रूप से अच्छे परिणाम की ओर ले जाएगी.
PM Modi calling students Exam Warriors CBSE board exams, PM मोदी ने छात्रों को बताया ‘Exam Warriors’, कहा- तनाव-मुक्त होकर दें परीक्षा

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षा शनिवार से शुरू हो गईं हैं. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परीक्षा देने वाले छात्रों, उनके माता-पिता और शिक्षकों को शुभकामनाएं दी हैं. पीएम ने कहा कि सभी छात्र खुशी और तनाव-मुक्त तरीके से एग्जाम दें.

पीएम ने शनिवार को ट्वीट करते हुए लिखा, “जैसा कि CBSE 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं आज से शुरू हो रही हैं, सभी युवा एग्जाम वॉरियर्स (Exam Warriors), उनके माता-पिता और शिक्षकों को शुभकामनाएं. मैं अपने युवा मित्रों से आग्रह करूंगा कि वे खुशनुमा और तनावमुक्त माहौल में बोर्ड परीक्षा दें”

मोदी ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को एग्जाम वॉरियर्स बताते हुए कहा कि महीनों की मेहनत और तैयारी निश्चित रूप से अच्छे परिणाम की ओर ले जाएगी.” बता दें कि इसबार 10वीं क्लास के लिए लगभग 18.89 लाख छात्र और 12वीं क्लास के लिए 12.06 लाख छात्र CBSE बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे.

पीएम की परीक्षा पर चर्चा

इससे पहले 20 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के तालकटोरा स्‍टेडियम में छात्रों के साथ ‘परीक्षा पर चर्चा’ भी की थी. इस चर्चा में मोदी ने बच्चों को परीक्षा के तनाव से बचने के लिए कई टिप्स दिए थे. इसमें स्‍टूडेंट्स के अलावा टीचर्स और पेरेंट्स ने भी हिस्‍सा लिया.

इस कार्यक्रम में इस बार खासतौर पर दिव्यांग छात्रों को प्रधानमंत्री से अपने मन की बात कहने और प्रश्न पूछने का अवसर मिला. पीएम मोदी ने इस दौरान परीक्षा में किस तरह अच्छे नंबर लाएं, खुद के जीवन में किस तरह बदलाव करें और टेक्नोलॉजी का कैसे उपयोग करें, ऐसे सवालों के जवाब भी दिए.

ये भी पढ़ें:

मन हो तभी उठाएं किताब, सुबह-शाम के फेर में न पड़ें, पढ़ें PM मोदी की ‘परीक्षा पे चर्चा’ के सारे अपडेट्स

Related Posts