COVID-19 को लेकर पीएम मोदी ने किया मनमोहन सिंह, देवगौड़ा और प्रणब मुखर्जी को फोन

अधिकारियों का कहना है कि पीएम ने इस बातचीत के दौरान कोरोनावायरस (Coronavirus) से लड़ने के केंद्र सरकार के प्रयासों में संयुक्त भागीदारी की रणनीति को लेकर चर्चा की.
PM Modi calls Manmohan Singh Deve Gowda and Pranab Mukherjee, COVID-19 को लेकर पीएम मोदी ने किया मनमोहन सिंह, देवगौड़ा और प्रणब मुखर्जी को फोन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारत के दो पूर्व राष्ट्रपतियों और दो पूर्व प्रधानमंत्रियों के साथ कोरोनोवायरस महामारी के संकट को लेकर चर्चा की. अधिकारियों ने इस बातचीत को निजी बातचीत बताया है. अधिकारियों ने कहा कि प्रणब मुखर्जी और प्रतिभा पाटिल दो पूर्व राष्ट्रपति हैं, जिनसे प्रधानमंत्री मोदी ने फोन पर बातचीत की. जबकि कांग्रेस पार्टी के मनमोहन सिंह और जनता दल (एस) के देवगौड़ा दो पूर्व प्रधानमंत्री हैं, जिन्हें पीएम मोदी ने फोन किया.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

पीएम मोदी और इन पूर्व प्रधानमंत्रियों और पूर्व राष्ट्रपतियों के बीच क्या बातचीत हुई, इस बारे में आधिकारिक जानकारी तो साझा नहीं की गई है, लेकिन अधिकारियों का कहना है कि पीएम ने इस बातचीत के दौरान कोरोनावायरस से लड़ने के केंद्र सरकार के प्रयासों में संयुक्त भागीदारी की रणनीति को लेकर चर्चा की. प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए होने वाली सर्वदलीय बैठक में संसद में प्रतिनिधित्व करने वाले प्रमुख राजनीतिक दलों के नेताओं से भी बातचीत करने वाले हैं.

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, ओडिशा के मुख्यमंत्री और BJD सुप्रीमो नवीन पटनायक, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, DMK प्रमुख एमके स्टालिन और शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह से भी बात की है.

सर्वदलीय बैठक ऐसे समय में हुई है जब भारत ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा घोषित 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉक डाउन के 11 दिन पूरे कर लिए हैं. मालूम हो कि कोरोनावायरस के संक्रमण की सीरीज को रोकने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने लॉक डाउन किया और लोगों से अपील की है कि इस दौरान वे घरों से बाहर न निकलें.

Related Posts