हिमाचल में गरजे राहुल, बोले- कागज का हवाई जहाज न बना सकने वाले को दिया गया राफेल विमान बनाने का ठेका

चंबा में रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने शहीद, राफेल, जीएसटी, मीनिमम इनकम गारंटी योजना और किसान कर्ज माफी के मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला.

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पूरी तरह से चुनावी मोड पर आ चुके हैं. राहुल गांधी ने हिमाचल स्थित शाहपुर के चंबी मैदान में रैली को संबोधित किया. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी को राफेल के मुद्दे पर जमकर घेरा. उन्होंने पीएम मोदी पर आरोप लगात हुए कहा कि मोदी ने अनिल अंबानी को तीस हजार करोड़ का लाभ पहुंचाया है.

चंबा में रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने शहीद, राफेल, जीएसटी, मीनिमम इनकम गारंटी योजना और किसान कर्ज माफी के मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला. राहुल ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कागज का हवाई जहाज न बना सकने वाले को राफेल विमान बनाने का ठेका दे दिया.

राहुल ने संबोधन की शुरुआत में पुलवामा हमले में शहीद हुए जिला कांगड़ा के सीआरपीएफ जवान तिलक राज को याद किया. उन्होंने कहा कि अर्धसैनिक बल हर जगह देश की रक्षा करते हैं, लेकिन उन्‍हें शहीद का दर्जा नहीं दिया जाता. देश के लिए बलिदान देने वाले अर्धसैनिक बल को कांग्रेस सरकार बनने पर शहीद का दर्जा देगी. आगे राहुल बोलते हैं कि पुलवामा हमले के बाद विपक्ष पूरी तरह से सरकार के साथ था लेकिन, प्रधानमंत्री खुद इस पर राजनीति कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने कहा कांग्रेस ने हर राज्‍य में किसानों का कर्ज माफ किया. कांग्रेस सत्‍ता में आते ही किसानों का कर्ज माफ करेगी. जीएसटी लागू कर लघु उद्योग वालों को बेरोजगार कर दिया. मोदी दो हिंदुस्‍तान बनाना चाहते हैं, एक वह जो 10 या 15 लोग जहाज में उड़ते हैं और दूसरे आम लोग. प्रदेश पार्टी प्रभारी रजनी पाटिल ने राहुल गांधी को इंदिरा गांधी लाहुली पोशाक में बना पोट्रेट भेंटकर सम्‍मानित किया. चंबी मैदान में पहुंचने पर राहुल गांधी का जोरदार नारेबाजी के साथ स्‍वागत हुआ।