MSP बढ़ाने को PM मोदी ने बताया ऐतिहासिक फैसला, कहा- करोड़ों किसानों को होगा फायदा, जय किसान!

केंद्रीय कैबिनेट ने रबी फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को मंजूरी दे दी है. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने लोकसभा में ये जानकारी दी है. MSP के तहत गेंहूं, जौ, तलहन और दलहन के दामों में वृद्धि को मंजूरी दी है.

PM MODI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को गेहूं और पांच अन्य रबी (Rabi Crops) फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) में बढ़ोतरी के सरकार के फैसले पर किसानों को बधाई दी है.

पीएम मोदी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, “हमारे किसानों के कल्याण के लिए काम करना हमारा सौभाग्य है. किसान-हितैषी उपायों के अनुरूप, कैबिनेट ने MSP को बढ़ाने के लिए एक और ऐतिहासिक फैसला लिया है. करोड़ों किसानों को इससे फायदा होगा.”

मोदी ने आगे कहा, “एमएसपी बढ़ने से किसान सशक्त होंगे और उनकी आय दोगुना करने में मदद मिलेगी. MSP में वृद्धि के साथ, संसद द्वारा पारित कृषि सुधारों से किसानों की गरिमा और समृद्धि सुनिश्चित होगी. जय किसान!”

केंद्रीय कैबिनेट ने रबी फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (msp) को मंजूरी दे दी है. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने लोकसभा में ये जानकारी दी है. कैबिनेट ने नई MSP के तहत गेंहूं, जौ, तलहन और दलहन के दामों में वृद्धि को मंजूरी दी है. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने लोकसभा में जानकारी दी है कि फसलों की नई न्यूनतम समर्थन मूल्य को कैबिनेट की स्वीकृति दे दी गई है.

अमित शाह ने ट्वीट कर दी जानकारी

गृह मंत्री अमित शाह ने मोदी सरकार द्वारा जारी नई MSP के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी. उन्होंने बताया, “गेहूं की MSP में 50 रुपए प्रति क्विंटल की वृद्धि, चना 225 रुपए प्रति क्विंटल, जौं 75 रुपए प्रति क्विंटल, मसूर 300 रुपए प्रति क्विंटल, सरसों और रेपसीड 225 रुपए प्रति क्विंटल, कुसुम्भ 112 रुपए प्रति क्विंटल की ऐतिहासिक वृद्धि कर किसानों की आय को दोगुना करने की दिशा में सार्थक प्रयास किया है.”

Related Posts