Ayodhya में करीब तीन घंटे बिताएंगे PM मोदी, पढ़ें, भूमि पूजन का मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्य पूजा (Bhoomi Pujan) दोपहर 12.44 और 12.45 बजे के बीच 32-सेकंड के दौरान 'अभिजीत मुहूर्त' में आयोजित की जाएगी. माना जाता है कि इसी मुहूर्त में भगवान राम का जन्म हुआ था.
PM Modi in Ayodhya minute to minute program, Ayodhya में करीब तीन घंटे बिताएंगे PM मोदी, पढ़ें, भूमि पूजन का मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम

अयोध्या (Ayodhya) में प्रस्तावित राम मंदिर (Ram Mandir) के लिए ‘भूमिपूजन’ बुधवार को दोपहर 12.30 बजे शुरू होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ‘शिला पूजन’, ‘भूमि पूजन’ और ‘कर्म शिला पूजन’ करेंगे.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

IANS के मुताबिक, एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्य पूजा दोपहर 12.44 और 12.45 बजे के बीच 32-सेकंड के दौरान ‘अभिजीत मुहूर्त’ में आयोजित की जाएगी. माना जाता है कि इसी मुहूर्त में भगवान राम का जन्म हुआ था. प्रधानमंत्री मंदिर निर्माण की शुरुआत के प्रतीक के रूप में 40 किलो की चांदी की ईंट रखेंगे.

PM Modi in Ayodhya minute to minute program, Ayodhya में करीब तीन घंटे बिताएंगे PM मोदी, पढ़ें, भूमि पूजन का मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम

अयोध्या में करीब घंटे बिताएंगे पीएम मोदी

मोदी के बुधवार को अयोध्या में लगभग तीन घंटे बिताने की संभावना है. अयोध्य्या में पीएम के पूरे रूट पर साकेत कॉलेज से लेकर हनुमान गढ़ी और भूमि पूजन स्थल पर NSG के कमांडो तैनात किए जाएंगे.

पढ़ें PM मोदी का मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम

  • पीएम दिल्ली से सुबह 10.35 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे और हेलीकॉप्टर द्वारा अयोध्या के लिए तुरंत रवाना होंगे. प्रधानमंत्री 11.30 बजे साकेत महाविद्यालय में पहुंचेंगे, जहां उनका हेलिकॉप्टर उतरेगा.
  • मोदी 11.40 बजे हनुमान गढ़ी मंदिर जाएंगे, जहां वह 10 मिनट के लिए प्रार्थना करेंगे और फिर राम जन्मभूमि परिसर में जाएंगे जहां वह राम लला विराजमान के दर्शन करेंगे.
  • इसके बाद 12.10 बजे मोदी मंदिर परिसर में ‘पारिजात’ का पौधा लगाएंगे और फिर भूमिपूजन समारोह के लिए रवाना होंगे.
  • 12 बजकर 45 मिनट पर समाप्त होने वाले समारोह के बाद, प्रधानमंत्री लगभग एक घंटे तक संतों को संबोधित करेंगे, जिसके बाद वह दोपहर दो बजे के आसपास लखनऊ के लिए उड़ान भरेंगे और फिर दिल्ली लौटेंगे.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts