पाकिस्‍तान की भाषा बोल रहीं हैं कुछ पार्टियां, नागरिकता बिल को लेकर PM मोदी का कांग्रेस पर हमला

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के संसदीय दल की बैठक संसद की लाइब्रेरी में बुलाई गई. बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने भी शिरकत की.

नागरिकता संशोधन बिल मंगलवार को लोकसभा में पास हो गया. आज राज्यसभा में इस बिल को लेकर सरकार की अग्निपरीक्षा होगी. इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के संसदीय दल की बैठक संसद की लाइब्रेरी में बुलाई गई. बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने भी शिरकत की.

इस दौरान उन्होंने कहा कि 6 महीने का समय ऐतिहासिक रहा. जो काम वर्षों से नहीं हुआ वह अब हुआ. नागरिकता बिल (Citizenship Amendment Bill) को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) जो भाषा बोल रहा है, वही बात यहां के कुछ दल बोल रहे हैं. इसे जनता तक ले जाइए.

उन्होंने कर्नाटक की जीत पर ख़ुशी जताई. इसके लिए सबको बधाई दी. 6 महीने में जो काम हुए उसके लिए पीएम मोदी को स्टैंडिंग ओवेशन दिया गया. पीएम मोदी ने कहा कि 6 महीने में सरकार के  काम की एक किताब दी गई है, उसको जनता तक पहुंचाएं. नागरिकता बिल (CAB) से जो राहत मिली है उसकी खुशी का अंदाज़ा नहीं लगा सकते. उनके दर्द और आवाज को सुनिए.

बता दें कि राज्‍यसभा में आज प्रश्‍नकाल नहीं होगा. बिल पर चर्चा दोपहर 12 बजे से शुरू होगी. राज्‍यसभा में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के पास बहुमत नहीं है. हालांकि उसे उम्‍मीद है कि बिल आसानी से पास हो जाएगा. वे दल राज्‍यसभा में भी सरकार का साथ दे सकते हैं जिन्‍होंने लोकसभा में बिल का समर्थन किया था.

ये भी पढ़ें-

Reality Check: रैन बसेरों को लेकर हवा-हवाई निकले दिल्ली सरकार के दावे