Bihar election 2020: 22 अक्टूबर को पहली चुनावी रैली कर सकते हैं PM मोदी

Bihar election poll date: एक बार पीएमओ से क्लीयरेंस आने के बाद पार्टी इन स्थानों पर भीड़ प्रबंधन का इंतजाम करेगी. साथ ही इन रैलियों में उपस्थित होने वाले नेताओं के लिए उचित व्यवस्था करेगी.

pm-modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो).

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के लिए पहले चरण में 28 अक्टूबर को मतदान होना है. इससे पहले शनिवार 17 नवरात्र शुरू हो रहा है. ऐसे में BJP का प्रचार अभियान तेज हो गया है. जानकारी के मुताबिक 22 अक्टूर से पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी रैलियों को संबोधित कर सकरते हैं. बीजेपी ने 22 अक्टूबर को पीएम मोदी की चार रैलियों की मांग की है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी की यह जनसभाएं NDA के लिए बक्सर, जेहानाबाद, रोहतार और भागलपुर में प्रस्तावित हैं. एक बार पीएमओ से क्लीयरेंस आने के बाद पार्टी इन स्थानों पर भीड़ प्रबंधन का इंतजाम करेगी. साथ ही इन रैलियों में उपस्थित होने वाले नेताओं के लिए उचित व्यवस्था करेगी.

यह भी पढ़ें- Bihar Election 2020: विपक्ष के पास मुद्दों और भरोसेमंद नेतृत्व का अकाल: भूपेंद्र यादव

पीएम मोदी पार्टी के सबसे बड़े स्टार प्रचारक हैं और बीजेपी उनकी लोकप्रियता के जरिए गठबंधन के लिए वोट हासिल करने में लगी है. कोरोना महामारी के बीच चुनावों का ऐलान किया गया है. महामारी के बीच रैलियों के आयोजन के लिए गाइडलाइन भी जारी की गई हैं.

LJP नहीं कर सकेगी PM की फोटो का इस्तेमाल

BJP यह बात अच्छे से जानती है कि मतदाताओं में प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता काफी है. इसी कारण उसने राज्य में NDA गठबंधन छोड़ चुकी LJP को पीएम मोदी की फोटो बैनर-पोस्टर में इस्तेमाल न करने के लिए कहा. हालांकि एलजेपी केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के साथ गठबंधन में है, लेकिन राज्य में जेडीयू से विवाद के कारण उसने गठबंधन से अलग होने का फैसला किया. एलजेपी लगातार कहती रही है कि उसे पीएम मोदी पर भरोसा है.

यह भी पढ़ें- Bigg Boss 14 : सारा गुरपाल की आंखों में लगी ये चोट, क्या निकी तंबोली ने की हाथापाई?

LJP प्रमुख चिराग पासवान लगातार यह कहते रहे हैं कि उन्हें पीएम मोदी पर भरोसा है, जिसके बाद बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव ने कहा कि LJP गठबंधन में नहीं है, इसलिए वह पीएम मोदी की लोकप्रियता को भुना नहीं सकती.

नीतीश पर बीजेपी को भरोसा

इसी बीच पीएम मोदी के अगले चरण के चुनाव के लिए एक दिन में चार रैलियों को संबोधित करने की संभावना है. बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व का कहना है कि एनडीए में नीतीश कुमार के नेतृत्व में हुए विकास पर जनता वोट देगी. 243 विधानसभा सीटों वाले बिहार में तीन चरणों में मतदान होगा. पहला चरण 28 अक्टूबर, दूसरा चरण 3 नवंबर और 7 नवंबर को तीसरे चरण का मतदान होगा. मतगणना 10 नवंबर को होगी.

Related Posts