मोदी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 30 मई को

मोदी ने राजग के नेताओं के साथ शनिवार को राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात की थी और सरकार बनाने का दावा पेश किया था.
नरेंद्र मोदी, मोदी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 30 मई को

नई दिल्ली: पीएम मोदी के शपथ को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर विराम लग गया है. 30 मई की शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह होगा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे.

मोदी ने लोकसभा चुनावों में भारी बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की है. मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ प्रधानमंत्री के रूप में पांच साल का कार्यकाल पूरा किया और इस बार अकेले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को कुल 542 सीटों में से 303 सीटें मिलीं. वहीं राजग को संयुक्त रूप से कुल 353 सीटें हासिल हुई हैं.

मोदी ने राजग के नेताओं के साथ शनिवार को राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात की थी और सरकार बनाने का दावा पेश किया था. कोविंद ने मोदी से उनकी मंत्रिपरिषद और उनके शपथ ग्रहण समारोह की तारीख तय करने को कहा. राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, राष्ट्रपति ने मोदी को भारत के प्रधानमंत्री के पद पर नियुक्त किया.

इससे पहले संसद के सेंट्रल हॉल में एक समारोह में मोदी को भाजपा संसदीय दल और राजग संसदीय दल के नेता के रूप में चुना गया, जिसमें राजग के वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया. कार्यक्रम में राजग शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, 353 नवनिर्वाचित राजग सांसद, पार्टी प्रमुख अमित शाह और वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी सहित भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे.

Related Posts