भारत-चीन तनाव के बीच अचानक लेह पहुंचे PM मोदी, भारत माता की जय और वंदे मातरम् से गूंजी घाटी

निमू (Nimu) में फॉरवर्ड पोस्ट (Forward Post) ​​से वापस जाते समय पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) लेह में सैन्य अस्पताल भी पहुंचे, जहां उन्होंने LAC पर हुई हिंसा (India China faceoff) में घायल सैनिकों से मुलाकात की.
PM Modi suddenly arrives Leh amid Indo-China tension, भारत-चीन तनाव के बीच अचानक लेह पहुंचे PM मोदी, भारत माता की जय और वंदे मातरम् से गूंजी घाटी

लद्दाख (Ladakh) की गलवान घाटी (Galwan valley) में भारत और चीन के सैनिकों बीच हुई हिंसक झड़प (India China faceoff) और LAC पर चल रहे तनाव के बीच, शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अचानक लेह पहुंच गए. उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत (Bipin Rawat) भी मौजूद रहे.

भारत माता की जय और वंदे मातरम् से गूंजी घाटी

प्रधानमंत्री मोदी लद्दाख के निमू में सेना की फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे, जहां उन्होंने जवानों को संबोधित भी किया. इस दौरान जब पीएम जवानों के बीच पहुंचे, तो जवानों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम् के नारे भी लगाए.

लद्दाख के LG और MP से मिले पीएम मोदी

वहीं पीएम मोदी ने मिल्ट्री टेक्निकल एरिया में केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेफ्टिनेंट गवर्नर आरके. माथुर और सांसद जामायांग त्सेरिंग नमगेल से भी मुलाकात की और फिर मेमोरियल हॉल ऑफ फेम का दौरा किया.

घायल सैनिकों से की मुलाकात

इसके बाद निमू ​​से वापस जाते समय पीएम नरेंद्र मोदी लेह में सैन्य अस्पताल भी पहुंचे, जहां उन्होंने LAC पर हुई हिंसा में घायल सैनिकों से मुलाकात की. घायल सैनिकों से मिलने के बाद पीएम दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

निमू में फॉरवर्ड पोस्ट पर जवानों से मिले मोदी

इस दौरान प्रधानमंत्री निमू में आर्मी फॉरवर्ड पोस्ट पहुंचे. जहां सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें वहां स्थिति के बारे में ब्रीफ किया. पीएम सुबह-सुबह वहां पहुंचे. उन्होंने वहां सेना, वायु सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ बातचीत की. 11,000 फीट पर स्थित, यह कठिन इलाकों में से है, जो ज़ांस्कर रेंज से घिरा हुआ है और सिंधु के तट पर है.

अचानक पहुंचे PM मोदी

दरअसल इससे पहले शुक्रवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत को इस दौरे के लिए आना था, लेकिन बांद राजनाथ सिंह का दौरा रद्द हो गया और सिर्फ CDS ही यहां पहुंचने वाले थे, लेकिन शुक्रवार सुबह पीएम मोदी भी उनके साथ यहां पहुंचे.

Related Posts