Corona के कारण धीमी पड़ी इकॉनमी को रफ्तार देने में जुटे PM मोदी, 50 बड़े अधिकारियों से ले रहे इनपुट

ANI न्यूज एजेंसी के मुताबिक, अर्थव्यवस्था पर चल रहे COVID-19 महामारी के प्रभाव का आकलन करने के लिए पीएम मोदी गुरुवार को वित्त और वाणिज्य मंत्रालयों के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात कर रहे हैं.
PM Modi taking inputs from 50 top official to Revive Economy, Corona के कारण धीमी पड़ी इकॉनमी को रफ्तार देने में जुटे PM मोदी, 50 बड़े अधिकारियों से ले रहे इनपुट

कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण दुनियाभर के सभी देशों की अर्थव्यवस्था (Economy) डगमगा गई है. इसी कड़ी में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए 50 बड़े अधिकारियों से इनपुट लिए हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

ANI न्यूज एजेंसी के मुताबिक, अर्थव्यवस्था पर चल रहे COVID-19 महामारी के प्रभाव का आकलन करने के लिए पीएम मोदी गुरुवार को वित्त और वाणिज्य मंत्रालयों के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात कर रहे हैं.

 अर्थव्यवस्था में तेजी लाने पर PM मोदी का ध्यान 

अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री का ध्यान अर्थव्यवस्था में तेजी लाने पर होगा, जो उपभोक्ता मांग गिरने के कारण हाल की तिमाहियों में मंदी की स्थिति में है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए से डेढ़ घंटे की इस निर्धारित बैठक के दौरान, वित्त और वाणिज्य मंत्रालयों के अधिकारी स्थिति पर प्रेजेंटेशन देंगे.

50 बड़े अधिकारियों से पीएम ले रहे इनपुट 

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री शीर्ष 50 अधिकारियों से इनपुट ले रहे हैं. इससे पहले उन्होंने आर्थिक सलाहकार परिषद, वित्त मंत्रालय और NITI Aayog के मुख्य और प्रधान आर्थिक सलाहकार के साथ तीन अलग-अलग बैठकें भी की हैं.

दुनिया का सबसे बड़ा आर्थिक पैकेज 

कोरोनावायरस संकट से निपटने के लिए, सरकार ने मई में बिजनेस और बाजार पर ध्यान केंद्रित करने और आर्थिक स्थिति को मदद देने के लिए एक रोडमैप तैयार करने के साथ दुनिया के सबसे बड़े आर्थिक पैकेजों में से एक की घोषणा की, जो 20.97 लाख करोड़ रुपए का है.

‘जरूरत पड़ने पर किए जाएंगे और भी उपाय’

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा है कि सरकार अर्थव्यवस्था पर COVID-19 के प्रभाव का आकलन कर रही है और आवश्यकता पड़ने पर मुद्दों को हल करने के लिए और भी उपाय करेगी.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts