महात्मा गांधी 150वीं जयंती: गुजरात में रहेंगे पीएम मोदी, जानिए पूरे दिन का कार्यक्रम

शाम 4  बजे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के हवाई अड्डे पहुंच जाएंंगे और वहां से गांधी आश्रम जाएंगे और गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 अक्टूबर गांधी जयंती के उपलक्ष्य में गुजरात में रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे. महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर पीएम अहमदाबाद में गांधी आश्रम जाएंगे. यहां सभी इंतजाम के अमली जामा पहना दिया गया है.

शाम 4  बजे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के हवाई अड्डे पहुंच जाएंंगे और वहां से गांधी आश्रम जाएंगे और गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे, फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मगन निवास चरखा गैलरी से मुलाकात करेंगे और इससे जुड़े पांच बच्चों से थोड़ी बात करेंगे, फिर नरेंद्र मोदी ह्रदयकुंज यानी महात्मा गांधी के निवास स्थान जाएंगे, और बापू की तस्वीर को सूत पहनाएंगे.

धी जयंती पर पीएम मोदी रिवरफ्रंट पर कई देशों के राजदूत, नेता, विचारकों, गांधीवादियों, देशभर की 20 हजार ग्राम पंचायतों के सरपंच तथा केंद्रीय और गुजरात मंत्रिमंडल के सदस्यों की मौजूदगी में देश को खुले में शौच से मुक्त घोषित करेंगे. इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सरपंच शामिल होंगे.

प्रधानमंत्री अहमदाबाद के जीएमडीसी ग्राउंड पर गरबा कार्यक्रम के दौरान भी मौजूद रहेंगे और मां की आरती भी करेंगे. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवरात्रि के दौरान 9 दिन का उपवास कर मां की आराधना करते हैं. गौरतलब है कि गुजरात का मुख्यमंत्री रहते हुए पीएम मोदी ने जीएमडीसी ग्राउंड में ही वाईब्रैंट गुजरात गरबा की शुरुआत की थी.

बड़ी संख्या में अन्य राज्यों के लोग भी कार्यक्रम में शामिल होंगे. अन्य राज्यों से आने वाले मेहमान 30 सितंबर को गुजरात आ गए और उन्हें सरकार द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में महेसाणा, सूरत और वडोदरा, साथ ही गांधी हेरिटेज साइट्स और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा कराया जा रहा है.