इंस्‍टाग्राम पर भी छा गए PM मोदी, इस मामले में ट्रंप-ओबामा से निकले मीलों आगे

पीएम नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया के जरिए बड़ी आसानी से जनता से संवाद कर लेते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 3 करोड़  (30 मिलियन) फॉलोअर्स हो गए हैं. पीएम मोदी इस तरह से दुनिया के अकेले ऐसे नेता बन गए हैं जिनके इंस्टाग्राम पर 30 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं.

ट्विटर पर 30 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स
पीएम मोदी सोशल मीडिया के जरिए बड़ी आसानी से जनता से संवाद कर लेते हैं. हाल ही में पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या 50 मिलियन को पार कर गई थी.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इंस्टाग्राम पर 14.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं. बात अगर पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की करें तो उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 24.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

Narendra Modi, इंस्‍टाग्राम पर भी छा गए PM मोदी, इस मामले में ट्रंप-ओबामा से निकले मीलों आगे

 

जेपी नड्डा ने किया ट्वीट
बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट करके पीएम मोदी की इस उपलब्धि की जानकारी दी है. उन्होंने लिखा, “पीएम मोदी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या 30 मिलियन को पार कर गई है. पीएम मोदी इंस्टाग्राम पर दुनिया के सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गए हैं. वो इस मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से भी आगे निकल गए हैं.”

ओबामा के ट्विटर पर 109 मिलियन फॉलोअर्स
पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट पर फिलहाल 50.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के 65.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं. पूर्व राष्ट्रपति ओबामा इस मामले में सबसे आगे हैं. ओबामा के ट्विटर अकाउंट पर 109 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

मालूम हो कि पीएम मोदी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. मोदी हर एक दिन ट्विटर और इंस्टाग्राम पर कुछ न कुछ लिखते रहते हैं. पीएम मोदी देश की अलग-अलग जगहों पर की गई रैलियों और लोगों से मुलाकातों की तस्वीरें भी शेयर करते रहते हैं.

ये भी पढ़ें-

महाबलीपुरम में PM मोदी ने समुद्र के किनारे लिखी कविता, कहा- सागर से संवाद करने में खो गया

भारत न कभी हिंदू राष्ट्र था, न है और न ही कभी बनेगा: असदुद्दीन ओवैसी

‘सत्ता में वापसी हुई तो क्या जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा वापस दे देगी कांग्रेस’