‘आपके परिवार को शुक्रिया’ नरेंद्र मोदी ने PMO स्टाफ को किया संबोधित

लोकसभा चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने PMO स्टाफ को संबोधित किया.

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को प्रधानमंत्री कार्यालय के स्टाफ और उनके परिवार वालों का अपने कार्यकाल के दौरान ऑफिस में समर्थन देने के लिए शुक्रिया अदा किया और उन्हें दूसरे कार्यकाल के लिए तैयार रहने को कहा.

मोदी ने टीम के सदस्यों को दिए अपने भाषण में उनके योगदान का जिक्र किया और कहा, “हमारे सफर में आपके परिवार वालों ने भी बड़ी भूमिका निभाई. उनके समर्थन के बिना यह संभव नहीं था. मैं आपके परिवार वालों को उनके समर्थन के लिए शुक्रिया कहना चाहता हूं.”

पीएम ने कहा- 

  • पांच साल की अखंड एकनिष्ठ साधना, जिसका लक्ष्य देश के समान्य व्यक्ति के जीवन में आशा और बदलाव संचारित करना.
  • इन सब कामों का क्रेडिट तो पीएम को मिलता है. TV-अखबार में पीएम दिखता है, तारीफ भी पीएम को मिलती है, लेकिन जब तक कोई समर्पित टीम नहीं होती है, तब तक सपने कितने ही सुहाने और संकल्प कितने ही दृढ़ क्यों न हों, इरादे कितने ही नेक क्यों न हों… परिणाम मिलना मुश्किल होता है. परिणाम तब मिलता है, जब पीएम की सोच और साथियों की सोच एक साथ मिलती हो. पीएम जो भी विचार रखें, वह तो 10-15 मिनट में ही रखे जाते हैं, लेकिन उस एक लाइन को पकड़कर नीति का रूप देना एक लंबी प्रक्रिया होती है. यह सब टीम के बिना संभव नहीं होता है.
  • पांच साल तक, जिस इरादे से 2014 में चले थे 2019 तक हमने अपने मार्ग में जरा भी भटकाव नहीं आने दिया. हम समर्पण बढ़ाते गए. लोगों की अपेक्षाओं के कारण काम का दबाव बढ़ता गया. लोगों के विश्वास के कारण जब दबाव बढ़ता है तो वह ऊर्जा में बदल जाता है. हम लोगों ने अनुभव किया कि जो देश की अपेक्षाओं का दबाव में हमारे लिए बोझ नहीं बना, बल्कि हमारी ऊर्जा बन गया.
  • आपने भी महसूस किया होगा कि पूर्व के कार्यकाल की अपेक्षा आपको भी परिवर्तन महसूस हुआ होगा. वह ऊर्जा लोगों की अपेक्षा से ही आई है.
  • हम नहीं चाहते कि प्रधानमंत्री कार्यालय इफेक्टिव हो, हम चाहते हैं कि पीएमओ एफिशंट हो.
  • आपमें से कई लोग हैं, जिन्होंने बहुत प्रधानमंत्री और मंत्री देखे हैं, लेकिन मैं पहला प्रधानमंत्री हूं, जिसने आपको देखा है. आपने मुझे कभी अकेलापन महसूस नहीं होने दिया, काम का बोझ मुझ पर नहीं आने दिया. आपके विचारों ने मुझे ताकत दी है.

ये भी पढ़ें:  इन 5 गलतियों की वजह से चुनावों में डूबी कांग्रेस की लुटिया

शपथ से पहले वाराणसी जाएंगे पीएम मोदी 

लोकसभा चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दूसरे कार्यकाल के लिए अपनी मां का आशीर्वाद लेने कल (रविवार को) गुजरात जाएंगे. उन्होंने शनिवार को ट्वीट कर यह भी कहा कि अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों का धन्यावाद करने के लिए वह सोमवार को वाराणसी जाएंगे. मोदी ने कहा, “कल शाम को अपनी मां का आशीर्वाद लेने गुजरात जाऊंगा. उसके बाद, मुझ पर दोबारा भरोसा जताने के लिए काशी की महान धरती की जनता को धन्यवाद देने सोमवार को वाराणसी जाऊंगा.” भाजपा ने 2019 लोकसभा चुनावों में प्रचंड बहुमत हासिल किया है और पार्टी ने 543 सीटों में से 303 सीटों पर कब्जा जमाया है.