Video: PM मोदी ने पेश की सादगी की मिसाल, सोफा छोड़ सबके साथ कुर्सी पर बैठे

वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करके कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरलता का उदाहरण आज पुनः देखने को मिला.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रूस दौरे पर फोटो सेशन के दौरान उनके बैठने के लिए विशेष रूप से लाए गए सोफे पर बैठने से इंकार कर दिया. पीएम मोदी ने अन्य लोगों के साथ बैठने के लिए साधारण कुर्सी मंगाई.

वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने ट्विटर पर इस घटना की एक वीडियो शेयर की है. वीडियो में पीएम मोदी द्वारा सोफा के बजाय कुर्सी पर बैठने के लिए कहने के बाद अधिकारियों को सोफे के स्थान पर कुर्सी रखते हुए देखा जा सकता है.

पीयूष गोयल ने किया ट्वीट
गोयल ने ट्वीट किया, “आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सादगी दिखी जब वे अपने लिए किए गए विशेष प्रबंध को खारिज कर अन्य लोगों के बीच साधारण कुर्सी पर बैठ गए.”


‘भारत सौर ऊर्जा बैटरी विनिर्माण के क्षेत्र में बनेगा हब’
बता दें कि पीएम मोदी व्लादिवोस्तोक में ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (ईईएफ) में शामिल होने दो दिवसीय रूस यात्रा पर गए थे. इस दौरान मोदी ने नवीकरणीय ऊर्जा पर जोर देते हुए कहा कि क्या भारत सौर ऊर्जा बैटरी विनिर्माण के क्षेत्र में हब बन सकता है, जो कि स्वच्छ ऊर्जा के क्षेत्र में एक बड़ी भूमिका निभा सकता है.

पीएम मोदी ने यह बात मोबाइल फोन का उदाहरण देते हुए कही कि जैसे-जैसे मोबाइल फोन की लोकप्रियता बढ़ती गई, बैटरी का आकार भी छोटा होता गया. उन्होंने कहा कि भारत 2022 तक 175 गीगावाट स्वच्छ ऊर्जा पैदा करने के अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए सौर ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित कर रहा है.

पीएम मोदी ने विश्वास जताते हुए कहा कि भारत 175 गीगावाट की नवीकरणीय ऊर्जा के लक्ष्य को हासिल कर लेगा. उन्होंने कहा कि क्या भारत सौर ऊर्जा बैट्री निर्माण के क्षेत्र में भी हब बन सकता है? मोदी ने कहा कि उन्होंने मामले पर चर्चा करने के लिए कंपनियों को आमंत्रित किया है.

ये भी पढ़ें-

SIMI का पूर्व अध्यक्ष शाहिद बद्र गिरफ्तार, गुजरात पुलिस ने आजमगढ़ से दबोचा

Chandrayaan-2 की लैंडिंग से पहले धड़कनें तेज, चांद पर मानव के बसने का खुलेगा रास्ता?

INX मीडिया केस: जहां बेटे ने काटे 23 दिन, तिहाड़ की उसी सेल में रहेंगे पी चिदंबरम