स्वास्थ्यकर्मियों के साथ हिंसा-गाली गलौज को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा: PM मोदी

पीएम मोदी (PM MOdi) ने कहा, "देश ने 22 और AIIMS की स्थापना में तेजी से प्रगति देखी है. पिछले पांच वर्षों में हम MBBS में 30,000 से अधिक और स्नातकोत्तर में 15,000 सीटों को जोड़ने में सक्षम हुए हैं."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को कर्नाटक (Karnataka) के राजीव गांधी स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के रजत जयंती समारोह का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि COVID-19 के खिलाफ भारत की इस लड़ाई के पीछे चिकित्सा समुदाय और हमारे कोरोना योद्धाओं की कड़ी मेहनत है. वास्तव में डॉक्टर और चिकित्सा कर्मचारी सैनिक ही हैं, वो भी बिना किसी सैनिक की वर्दी के.

‘AIIMS की स्थापना में तेजी से प्रगति’

पीएम मोदी ने कहा, “देश ने 22 और AIIMS की स्थापना में तेजी से प्रगति देखी है. पिछले पांच वर्षों में हम MBBS में 30,000 से अधिक और स्नातकोत्तर में 15,000 सीटों को जोड़ने में सक्षम हुए हैं.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

देश में स्वास्थ्यकर्मियों के साथ हो रही घटनाओं पर पीएम मोदी ने कहा कि ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, जो भी ऐसा करेगा उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. इसके अलावा सरकार की ओर से स्वास्थ्यकर्मियों के लिए इंश्योरेंस की सुविधा की गई है.

‘हर जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना का लक्ष्य’

प्रधानमंत्री ने कहा, “आज आयुष्मान भारत की वजह से देश में एक करोड़ से अधिक लोगों को राहत पहुंची है और उनका मुफ्त में इलाज हुआ है. हमारा लक्ष्य है कि देश में वैश्विक लेवल की मेडिकल सुविधाएं शुरू की जाएं, इसके अलावा हर जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना करने का लक्ष्य रखा गया है.”

बता दें कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव के 8,392 नए केस मिले हैं और 230 लोगों की मौत हुई है. देश में पीड़ितों की संख्या 1,90,535 हो गई है और अब तक 5,394 लोगों की मौत हुई है. फिलहाल 93,322 एक्टिव केस हैं और 91,819 लोग ठीक हो चुके हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts