नए भारत के निर्माण के लिए पूरे देश का संतुलित विकास जरूरी :PM नरेंद्र मोदी

PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा, "पिछली बार जब मैं अंडमान-निकोबार (Andaman and Nicobar) गया था तो मंदिर समान सेलुलर जेल (Cellular Jail) के दर्शन किए थे. मुझे पोर्टब्लेयर (Port Blair) के दक्षिणी छोर पर तिरंगा फहराने का भी सौभाग्य मिला."
pm narendra modi india, नए भारत के निर्माण के लिए पूरे देश का संतुलित विकास जरूरी :PM नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि नए भारत के निर्माण के लिए पूरे देश का संतुलित विकास (बैलेंस्ड डेवलपमेंट) जरूरी है. यह सुनिश्चित किया गया है कि सरकार भले ही एक जगह से काम करती हो, लेकिन उसके कामों का लाभ पूरे देश को मिले.

रविवार को अंडमान-निकोबार (Andaman and Nicobar) के BJP कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “देश की आजादी के आंदोलन को धार देने वाले वीर सावरकर और नेताजी सुभाष चंद्र बोस जैसे आजादी के अनेक देशभक्तों से जो धरती जुड़ी हुई है, ऐसी पुण्य स्थली की मैं वंदना करता हूं.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

PM मोदी ने कहा, “पिछली बार जब मैं अंडमान गया था तो मंदिर समान सेलुलर जेल (Cellular Jail) के दर्शन किए थे. मुझे पोर्टब्लेयर (Port Blair) के दक्षिणी छोर पर तिरंगा फहराने का भी सौभाग्य मिला.”

उन्होंने कहा कि अंडमान-निकोबार द्वीप समूह ने भारत की आजादी के आंदोलन को ताकत दी है. आत्मनिर्भर भारत के लिए, नए भारत की रक्षा-सुरक्षा और समृद्धि के लिए भी अंडमान-निकोबार की बड़ी भूमिका है. इसी को समझते हुए 2017 में ही आइलैंड डेवलपमेंट एजेंसी (Island Development Agency) का गठन किया गया था.

प्रधानमंत्री ने कहा, “सेवा और समर्पण के संस्कारों को हमें और भी आगे बढ़ाना है. बीमारी हो या व्यापार या कारोबार, हर समस्या से निपटने के लिए हम जुटे हुए हैं, हमारे सभी वैज्ञानिक इस काम में लगे हुए हैं.” (IANS)

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts